• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अपने गुरु से मिलने पहुंचे सचिन तेंदुलकर, किया दंडवत प्रणाम

|
Google Oneindia News

रायपुर, 27 सितंबर। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में अपनी 10 नंबर की जर्सी युवराज सिंह, नमन ओझा, स्ट्रुअर्ट बिन्नी, मनप्रीत गोनी के साथ प्रैक्टिस करते नजर आये,लेकिन खास बात यह रही कि उन्होंने रायपुर में अपने भगवान् , गुरु को भी याद किया,उनके दरबार में गए। यह गुरु क्रिकेट के नहीं बल्कि उनकी आस्था से जुड़े सत्य साईं बाबा हैं।

सचिन और रायपुर का रिश्ता

सचिन और रायपुर का रिश्ता

दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दो लीग और सेमीफाइनल और फ़ाइनल मुकाबले रायपुर में हो रहे हैं। इंडिया लीजेंड्स की टीम भी रायपुर में खेलेगी।
रायपुर में दो वर्ष पूर्व हुए रोड सेफ्टी मुकाबले में ही सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। इस मुकाबले में सचिन की बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण दक्षिण अफ्रीका 56 रनों से हार गई थी। उस मुकाबले में सचिन ने रायपुर स्टेडियम में 37 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का जड़ा था । सचिन ने टोटल 60 रन बनाए थे।

रायपुर में हैं सत्य साईं बाबा का मंदिर

रायपुर में हैं सत्य साईं बाबा का मंदिर

आपको बता दें कि नया रायपुर में सत्यसाईं अस्पताल है।इसी अस्पताल के प्राँगण में सत्यसाईं का मंदिर भी है। सचिन तेंदुलकर सत्यसांई के बड़े भक्तों में शामिल हैं। सचिन भगवान संत सत्यसांई को भगवान की तरह पूजते हैं। वह जब रायपुर है,तो अपने गुरु से मिलने कैसे ना जाते,सचिन ने मंगलवार को सत्य साईं के मंदिर में माथा टेककर प्रार्थना की।

सत्य साईं बाबा को भगवान की तरह मानते हैं सचिन

सत्य साईं बाबा को भगवान की तरह मानते हैं सचिन

साल 2011 की बात है,जब सत्यसाईं बाबा का स्वर्गवास हो गया था,तब सचिन तेंडुलकर अपनी पत्नी अंजली के साथ पुट्टपर्थी जाकर सत्यसाईं के अंतिम दर्शन किये थे। सचिन सत्य साईं के शव के निकट बैठकर काफी देर तक रोते नजर आये थे। दरअसल सत्य साईं के भक्त शिरडी के साईं बाबा का अवतार मानते थे। 24 अप्रैल 2011 को सत्य साईं बाबा का निधन हो गया था।रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेट टूनामेंट रायपुर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के मध्य हो रहा है।

यह भी पढ़े छत्तीसगढ़: झीरम नक्सल हमले के गवाह शिवनारायण द्विवेदी ने ली आप की सदस्यता

Comments
English summary
Sachin Tendulkar came to meet his guru, bowed down
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X