• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मंदिर में चोरी करने के दौरान दान पेटी में फंस गया चोर का हाथ, लोग बोले- शनि भगवान ने दी सजा

|

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां मंदिर में चोरी करने घुसे दो चोरों को चोरी करना उस वक्त भारी पड़ गया, जब एक चोर का हाथ दान पेटी के अंदर फंस गया। इस दौरान उसके साथी चोर ने दान पेटी को तोड़ने की लाख कोशिश की, लेकिन वो दान पेटी को तोड़ नहीं सका। इस दौरान चोर का हाथ पूरी रात दान पेटी के अंदर फंसा रहा। यहां खास बात यह है कि पुलिस के मौके पर पहुंचती है चोर का हाथ अचानाक से दान पेटी से बाहर निकल आया। तो वहीं, अब लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे है। लोगों का कहना है कि भगवान ने चोर को मौके पर ही सजा दे दी। बता दें कि मंदिर में चोरी का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

Korba News: Thief hand stuck in donation box while stealing temple

ये पूरा मामला कोरबा पावर हाउस स्थित श्री सिद्ध वटेश्वर हनुमान शानी मंदिर का है। रविवार (04 मार्च) की देर रात दो चोर मंदिर का ताला तोड़कर दान पेटी चोरी करने की नीयत से मंदिर में घुस गए। एक ने जैसे ही लोहे की दानपेटी में हाथ डाला तभी उसका हाथ फंस गया। चोर का हाथ दान पेटी में फंसते ही दोनों की हालत खराब हो गई। बस फिर क्या था चोर और उसका साथी पूरी रात हाथ निकालने की कोशिश करते रहे। इस दौरान उन्होंन लकड़ी और मंदिर में लगे त्रिशूल से दान पेटी को क्षतिग्रस्त कर हाथ निकालने का प्रयास किया। लेकिन वो सफल नहीं हो सके।

वहीं, सोमवार की सुबह पांच बजे जब पुजारी मंदिर पहुंचे तो उन्हें गेट का ताला टूटा हुआ था। इस दौरान वो मंदिर के अंदर घुसे तो नजार देखकर अवाक रह गए। मंदिर को बाहर से ताला लगा कर पुलिस और आसपास के लोगों को इस घटना की जानकारी दी। देखते ही देखते मौके पर भीड़ लग गई। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि दोनों बालकों के नेहरू नगर के रहने वाले हैं। जिस आरोपित का हाथ फंसा उसका नाम अजय और उसके साथी का नाम सुमित है। दोनों शातिर चोर हैं और चोरी के कई मामले इनके खिलाफ दर्ज हैं।

दान पेटी में चोर का फंसा हाथ देखकर श्रद्धालुओं के मुंह से बार-बार यही निकला रहा था कि उसके किए की सजा उसे तत्काल भगवान ने दे दी। खास बात तो यह है कि सूचना मिलने पर मौके कोतवाली पुलिस की टीम सुबह करीब सात बजे पहुंची, इस बीच चोर खुद से किसी तरह दान पेटी से हाथ बाहर निकाल लिया था। मंदिर के पुजारी ने बताया कि दोनों चोर मंदिर में रखे त्रिशूल को तोड़कर झाड़ू फंसाकर दानपेटी से पैसे चुराने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान एक का हाथ दान पेटी में फंस गया। वहीं, आसपास के इकट्ठा हुए लोगों ने कहा कि जैसी करनी, वैसी भरनी।

ये भी पढ़ें:- 22 मई को होने वाली थी शादी, नक्सली हमले में शहीद जवान के घर पसरा मातम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Korba News: Thief hand stuck in donation box while stealing temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X