• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब पुलिस की कांस्टेबल भर्ती: 12 युवक-युवतियां टंकी पर चढ़े, कहा- टेस्ट क्लियर करने पर भी जॉइनिंग नहीं मिली

|
Google Oneindia News

मोरिंडा। पंजाब में 2016-17 में हुई पुलिस की कांस्टेबल भर्ती का टेस्ट क्लियर करने के बावजूद कुछ युवक-युवतियों को जॉइनिंग नहीं मिली है। जॉइनिंग की मांग को लेकर वे युवक-युवतियां काफी चक्कर काट रहे हैं। बीते रोज ऐसे ही 12 युवक-युवतियां गुरुद्वारा कोतवाली साहिब में पानी की टंकी पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हम अब मांगें मनवाकर ही उतरेंगे..।

Punjab Police constable recruitment: youths climbed on the water tank demanding joining

कांस्टेबल भर्ती का टेस्ट क्लियर करने वाले प्रदर्शनकारियों ने बताया कि, वर्ष 2016-17 में हुई पंजाब पुलिस की कांस्टेबल भर्ती के दौरान उन्होंने सभी टेस्ट क्लियर कर लिए थे। इसके बावजूद भी उन्हें जॉइनिंग नहीं दी गई। वह पिछले 4 साल से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। अमृतसर और पटियाला में धरना दिया जा चुका है। हालांकि, अफसरों के साथ बैठक का भी कोई नतीजा नहीं निकला। युवक-युवतियों ने कहा कि, हमें कह दिया जाता है कि वैकेंसी नहीं है।

युवक-युवतियां बोले, "अब हम पंजाब के नए मुख्यमंत्री के शहर में धरने पर आए हैं और यहां से अपनी मांगें मनवाकर ही उठेंगे। एक युवती विमलाबाई ने कहा कि, मैंने 2016 में जॉइनिंग की थी। 9 महीने की ट्रेनिंग के बाद 3 महीने ड्यूटी भी की। बेल्ट नंबर भी मिला...लेकिन फिर वैकेंसी न होने की बात कहकर मुझे निकाल दिया गया। उसके बाद कोर्ट में केस भी दायर किया गया लेकिन उस समय के डीजीपी एनके तिवारी के द्वारा आश्वासन देने पर मैंने केस वापस ले लिया, लेकिन मुझे फिर भी जॉइनिंग नहीं कराई गई।

छत्तीसगढ़ आए राकेश टिकैत बोले- सरकार का अगला टारगेट मीडिया हाउसेस हैं, बचना है तो साथ दो, नहीं तो आप भी गएछत्तीसगढ़ आए राकेश टिकैत बोले- सरकार का अगला टारगेट मीडिया हाउसेस हैं, बचना है तो साथ दो, नहीं तो आप भी गए

इधर, 3 अक्टूबर को होगा एंट्रेंस एग्जाम
पंजाब में 3 अक्टूबर को मेरिटोरियस स्कूलों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट लिया जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियेां का कहना है कि, अभी तक शिक्षा विभाग द्वारा इन स्कूलों में रजिस्ट्रेशन के लिए 8 बार तारीख को बढ़ाया जा चुका है। 25000 के करीब स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। 10 मेरोटिरयस स्कूलों में 11 वीं और 12वीं कक्षाओं में विभिन्न स्ट्रीम के लिए 4600 सीटें हैं। अब एग्जाम 3 अक्टूबर को दोपहर 2:30 बजे से लेकर साढ़े 4 बजे तक कराया जाएगा।

English summary
Punjab Police constable recruitment: youths climbed on the water tank demanding joining
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X