• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: गेंद कम रन ज़्यादा, टारगेट पूरा करने के लिए CM चन्नी कर रहे धुआंधार बल्लेबाज़ी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 16, 2021। पंजाब विधानसभा चुनाव के दिन नज़दीक आ रहे हैं पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पास जनता से किए वादे पूरे करने के लिए बहुत कम वक्त बचा है। इसलिए वह अपना वक्त बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। शुक्रवार को हेलिकॉप्टर से वह चंडीगढ़ से बठिंडा के लिए रवाना हुए। इस दौरान वह हेलिकॉप्टर में भी फ़ाइलों का निपटारा करते हुए दिखे। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई। सीएम चन्नी ने बठिंडा पहुंचने के बाद यहां करीब 60 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले प्रोजेक्ट की नींव रखी। वहीं उन्होंने कहा कि वह शहरी विकास के लिए वचनबद्ध हैं।

शहीद जवान को श्रद्धांजलि

शहीद जवान को श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ़ से परशुराम नगर में शहीद सिपाही संदीप सिंह की याद में चौक बनाया गया था। इस चौक सीएम चन्नी ने ख़ुद से जनता को समर्पित किया और शहीद को श्रद्धांजलि भी दी। उन्होंन कहा कि संदीप सिंह ने 2 अगस्त 1999 में देश के लिए सूरनकोट, जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गए थे। शहीद संदीप सिंह के माता-पिता को मिलकर उनसे आशीर्वाद लेना मेरे लिए एक भावुक पल है। सैनिकों और अध्यापकों के समाज के प्रति योगदान की सराहना करते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि वह एक तरफ अपने दिल में देश भक्ति की भावना रखते हैं, वहीं दूसरी तरफ़ राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाते हैं। उन्होंने पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए 5 जवानों की शहादत को भी नमन किया।

मुख्यमंत्री चन्नी ने रखी नींव

मुख्यमंत्री चन्नी ने रखी नींव

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 30 करोड़ रुपए की लागत से बठिंडा ब्रांच नहर के नवीनीकरण के प्रोजेक्ट की नींव रखी। साथी ही 2 एकड़ में 27.15 करोड़ की लागत से रोज गार्डन बठिंडा में बनने वाले बलवंत गार्गी मल्टीपर्पज ऑडीटोरियम की भी सीएम चन्नी ने नींव रखी। आपको बता दें कि इस ऑडिटोरियम में 928 व्यक्तियों की बैठने की क्षमता होगी। साथ ही 120 लोगों के लिए ओपेन एयर थियेटर, कला और प्रदर्शनी हॉल, कॉन्फ्रेंस हॉल, सेमीनार हॉल के साथ कैफेटेरिया भी बनेगा। मुख्यमंत्री ने मैरीटोरियस स्कूल में स्थापित विशेष डेंगू वॉर्ड का दौरा भी किया और यहां इलाज करवा रहे मरीज़ों का हाल-चाल जाना। इस दौरान वह पंजाब विधान सभा के डिप्टी स्पीकर श्री अजैब सिंह भट्टी के घर भी गए।

बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत

बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत

इससे पहले सीएम चन्नी ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए घोषणा की थी कि पंजाब में 29 सितंबर 2021 तक बकाया बिजली के बिल माफ किए जाएंगे। आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले से राज्य सरकार पर 1200 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। पॉवर कॉम को यह पैसा पंजाब सरकार देगी। साथ ही जिन लोगों के बिजली के कनेक्शन बिलों का भुगतान नहीं करने की वजह से काटे गए हैं, उनके कनेक्शन भी बिना किसी फीस के जोड़े जाएंगे। ग़ौरतलब है कि पंजाब में 55 हजार से लेकर 1 लाख केस ऐसे हैं जिनका कनेक्शन बिजली बिल का भुगतान नहीं करने की वजह से पॉवर कॉम ने काटा है। सी चन्नी के फ़ैसले के बाद इन कनेक्शनों को फिर से जोड़ा जाएगा। बिजली कनेक्शन जोड़ने के लिए पॉवर कॉम के 1500 रुपये लेता है, लेकिन अब उपभोक्ता के कनेक्शन फ्री में जोड़े जाएंगे।


ये भी पढ़ें: पंजाब दलित वोटरः कांग्रेस के पास CM चन्नी, SAD के साथ BSP, BJP के पास है ये मास्टर प्लान

Comments
English summary
cm channi strategy to win assembly election, congress election strategy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X