• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तालिबान ने पाकिस्तानी लोगों को दी ये तीन बड़ी धमकी, महिलाओं-बच्चों के लिए भी खास फरमान

|

पेशावर। आर्थिक तंगी से गुजर रहे पाकिस्तान में लोग जहां दो-जून की रोटी के लिए परेशान हैं। इस बीच पाकिस्तानी तालिबान ने यहां के लोगों को ऐसी धमकी दी है जिससे उनमें डर का माहौल कायम हो गया है। दरअसल, पाकिस्तान में सक्रिय तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के कई इलाकों में पोस्टर लगाकर लोगों पर कई तरह की पाबंदी लगाई हैं। इन पोस्टरों में महिलाओं और बच्चों को लेकर भी कई बातों का खास तौर से जिक्र किया गया है। लोगों से चेतावनी देते हुए कहा गया है कि अगर वो इनकी बातों को नहीं मानेंगे तो गंभीर अंजाम भुगतना होंगे।

'तेज आवाज में बजाया संगीत तो होंगे गंभीर परिणाम'

'तेज आवाज में बजाया संगीत तो होंगे गंभीर परिणाम'

पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' के मुताबिक, पाकिस्तानी तालिबान ने लोगों को तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने और अपने बच्चों को पोलियो की दवा से दूर रखने की चेतावनी दी है। यही नहीं महिलाओं को खास हिदायत देते हुए कहा गया है कि वो अकेले अपने घरों से नहीं निकलें। ऐसा नहीं करने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही गई है। जानकारी के मुताबिक, ये पर्चे उर्दू में छपे हुए हैं और कई इलाकों में जगह-जगह पर लगाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- दाने-दाने को मोहताज हुआ पाकिस्तान, 30 रुपये की हुई एक रोटी

'छोटे बच्चों को पोलियो वैक्सीन नहीं दी जाए'

'छोटे बच्चों को पोलियो वैक्सीन नहीं दी जाए'

प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की ओर से जारी ये पर्चे मीरामशाह और उत्तरी वजीरिस्तान के करीब-करीब हर सार्वजनिक स्थल पर लगाए गए हैं। तालिबान की ओर से जारी इन एक पेज के इन पर्चों में मुख्य रूप से तीन बातें कही गई हैं। पहला कि किसी भी कार्यक्रम में तेज आवाज का संगीत या डीजे नहीं इस्तेमाल किया जाए। दूसरा आदेश है कि महिलाएं घर से अकेली बाहर नहीं निकलें। अगर जरूरी हो तो घर के किसी पुरुष सदस्य को साथ लेकर जाएं। तीसरा बात बच्चों को लेकर है कि छोटे बच्चों को पोलियो वैक्सीन नहीं दी जाए।

महिलाओं को लेकर तालिबान ने दी ये बड़ी धमकी

महिलाओं को लेकर तालिबान ने दी ये बड़ी धमकी

पाकिस्तान में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान संगठन ने लोगों को धमकी देते हुए कहा कि हम लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि इस तरह के बयान तालिबान की तरफ से पहले भी कई बार जारी किए जा चुके हैं लेकिन लोगों ने उन्हें अनसुना कर दिया। इस बार अगर तालिबान के निर्देशों का उल्लंघन किया गया तो उन्हें गंभीर अंजाम भुगतना होगा। यही नहीं पोलियो ड्रॉप पिलाने वाले कर्मचारियों ने अगर यह काम जारी रखा तो उन्हें भी इसका परिणाम झेलना होगा।

इसे भी पढ़ें:- ट्रैक पार कर रहे किसान के ऊपर से गुजर गई 30 डिब्बों वाली मालगाड़ी, फिर क्या हुआ देखें VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani Taliban warns people from playing loud music, administer polio vaccination their children
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X