पाकिस्तानी बाप ने झूठी शान के लिए बेटी और उसके प्रेमी को दी मौत, कोर्ट से बरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। झूठी शान के लिए अपनी बेटी और उसके प्रेमी की हत्या करने वाले पाकिस्तानी शख्स को कोर्ट ने बरी कर दिया। उसके अलावा दो अन्य लोगों को भी डबल मर्डर के इस मामले में बिना किसी सजा के छोड़ दिया गया।

Murder

पढ़ें: शाहरुख खान बोले- मुझे मेरा कुत्ता भी नहीं मानता आइकन

लाहौर में रहने वाले फकीर मुहम्मद ने साल 2014 में अपनी बेटी किरन बीबी और उसके प्रेमी गुलाम अब्बास को गोली मार दी थी। उसने ऐसा कथित रूप से 'खानदान की इज्जत बचाने के लिए' किया था। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां उसने अपने बेटे मुहम्मद इल्यास और भतीजे मुहम्मद ताहिर के साथ मिलकर डबल मर्डर की बात कबूल की थी।

पढ़ें: मासूम लड़की के हाथ बांध कर पुलिसवाले ने की दरिंदगी, बहनों ने बनाया वीडियो

कानून की कमियों से हुए बरी

पाकिस्तान के नए कानून के मुताबिक, हत्या के इस मामले में तीनों को उम्रकैद की सजा होनी चाहिए लेकिन कानून में मौजूद कुछ कमियों की बदौलत वे बरी हो गए। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, कानून में यह प्रावधान है कि मरने वाले का कानूनी उत्तराधिकारी हत्या के आरोपी को माफ कर सकता है।

पढ़ें: 'धर्म की रक्षा' के नाम पर मुस्लिम लड़की के साथ हुई हैवानियत

पत्नी ने कोर्ट से की अपील

मुहम्मद की पत्नी अजमत बीबी और उसके दूसरे बेटे ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर अपील की थी कि तीनों आरोपियों को माफ कर दिया जाए। उन्होंने दलील दी कि इस नियम के आधार पर उन पर नया कानून लागू नहीं हो सकता।

वकील ने किया विरोध

कोर्ट में पेश हुए सरकारी वकील ने कहा कि आरोपी जब खुद को ही माफी देने लगे तो यह सिर्फ कानून का मजाक है और कुछ नहीं। बीते महीने ही पाकिस्तानी संसद ने ऑनर किलिंग के मामलों में दोषियों को उम्रकैद की सजा देने का नया कानून पास किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistani man kills daughter and her boyfriend in honour killing.
Please Wait while comments are loading...