• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने अपने मीडिया को जारी किया फरमान, 15 अगस्त को अपना लोगो कर लें ब्लैक

|
    Kashmir के लिए Pakistan ने Eid का जश्न किया कुर्बान, अब तक सदमे में पाक | वनइंडिया हिंदी

    इस्‍लामाबाद। एक हफ्ते हो चुके हैं जब भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर में लागू धारा आर्टिकल 370 और 35ए को खत्‍म करने का ऐलान किया था। पाकिस्‍तान अभी तक सदमे में है और उसे समझ नहीं आ रहा है कि क्‍या किया जाए। दुनियाभर के देशों से मदद मांगने के बीच ही उसने ऐलान कर दिया है कि 15 अगस्‍त को ब्‍लैक डे मनाया जाएगा। 15 अगस्‍त यानी भारत का स्‍वतंत्रता दिवस और इस मौके पर पाक में ब्‍लैक डे होगा। कश्‍मीर में आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्‍तान को अब वहां पर रहने वाले लोगों का फिक्र हो रही है और इसलिए उसने अपने यहां पर ईद के भी सभी प्रोग्राम कैंसिल कर दिए हैं।

    <strong>य‍ह भी पढ़ें-पाकिस्‍तान में इमरान खान सरकार ने लॉन्‍च किया 'Say no to India' कैंपेन</strong>य‍ह भी पढ़ें-पाकिस्‍तान में इमरान खान सरकार ने लॉन्‍च किया 'Say no to India' कैंपेन

    आधा झुका रहेगा झंडा

    आधा झुका रहेगा झंडा

    पाकिस्‍तान मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी की ओर से एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि बकरीद के मौके पर ऑन एयर होने वाले सभी प्रोग्राम रोक दिए जाएं क्‍योंकि इससे कश्‍मीर में रहने वाले भाई-बहनों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। पेमरा ने 14 अगस्‍त को यानी पाकिस्‍तान के आजादी वाले दिन के मौके को बहादुर कश्‍मीरियों के साथ सहानूभूति के तौर पर मनाया जाएगा। इसके बाद 15 अगस्‍त को यानी भारत के स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर पाक का झंडा आधा झुका रहेगा।

    टू नेशन थ्‍योरी को टेलीकास्‍ट करें चैनल

    सिर्फ इतना ही नहीं चैनल्‍स को आदेश दिए गए हैं कि वे 15 अगस्‍त वाले दिन अपने लोगो को ब्‍लैक एंड व्‍हाइट ही रखें। आठ अगस्‍त को पेमरा ने सभी न्‍यूज चैनल्‍स को आदेश दिए थे कि किसी भी इंडियन सेलिब्रिटी, राजनेता, जर्नलिस्‍ट या फिर विशेषज्ञ को टॉक शो में इनवाइट न किया जाए और उनसे किसी भी तरह के कमेंट या फिर एनालिसिस के लिए न कहा जाए। पेमरा का जो आदेश है उसमें 15 अगस्‍त से जुड़े आदेश में कहा गया है कि चैनल्‍स दो देशों वाली थ्‍योरी को टीवी पर दिखाएं। चैनल्‍स यह बताएं कि भारत में मुसलमानों और दूसरे अल्‍पसंख्‍यक समुदाय पर कश्‍मीर में कितना अत्‍याचार किया जा रहा है।

    पाकिस्‍तान ने लॉन्‍च किया 'से नो टू इंडिया' कैंपेन

    पाकिस्‍तान ने लॉन्‍च किया 'से नो टू इंडिया' कैंपेन

    पाकिस्‍तान ने भारत के खिलाफ, 'से नो टू इंडिया' कैंपेन लॉन्‍च कर दिया है। इस कैंपेन को शुक्रवार को लॉन्‍च किया गया है और पाकिस्‍तान ने इस कैंपेन के जरिए भारत के साथ हर तरह के सांस्‍कृतिक सहयोग को तोड़ने का ऐलान कर दिया है। 'से नो टू इंडिया,' इस स्‍लोगन के साथ कैंपेन को पाकिस्‍तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से लॉन्‍च किया गया है। नए निर्देशों के साथ हर तरह के भारतीय कंटेंट को अब रोक दिया जाएगा।

    बॉलीवुड फिल्‍में भी हुईं बैन

    बॉलीवुड फिल्‍में भी हुईं बैन

    पेमरा को भी आदेश दिए गए हैं कि वह कंटेंट को लेकर सतर्क रहे। किसी भी तरह के इंडियन डीटीएचच इंस्‍ट्रूमेंट्स की बिक्री को रोकने के आदेश भी दिए गए हैं। इसके अलावा नेशनल सिक्‍योरिटी काउंसिल (एनएससी) ने फैसला किया है कि वह एक संगठन तैयार करेगा जो भारतीय कंटेंट पर नजर रखेगा। पाकिस्‍तान सरकार की तरफ से फैसला किया गया है कि वह भारत की हर फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग को भी बैन करेगी। बॉलीवुड कलाकारों ने इसे पाकिस्‍तान का नुकसान करार दिया है।

    English summary
    Pakistan to observe black day on 15th August and the reason will shock you.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X