• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान: इस्‍लामाबाद में खत्‍म हुआ फजलुर रहमान का धरना, इमरान खान को धमकी के साथ ही प्‍लान बी लॉन्‍च

|

इस्‍लामाबाद। पा‍किस्‍तान की राजधानी जमीयत उलेमा-ए-इस्‍लाम फजल (जेयूआई-एफ) की तरफ से इमरान सरकार के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को खत्‍म करने का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन इसके साथ ही पार्टी के मुखिया फजलुर रहमान ने प्‍लान बी का भी ऐलान कर दिया है। रहमान का यह प्‍लान बी प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलों को बढ़ा सकता है।

fazal-ur-rehman.jpg

जनता से की समर्थन की अपील

फजलुर रहमान ने कहा है कि उनके प्‍लान बी में सरकार के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को देशभर में लेकर जाना है। रहमान ने बुधवार को विरोध प्रदर्शनों को खत्‍म करने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्‍होंने इमरान को चुनौती देते हुए कहा कि प्‍लान बी में शहरों के बाहर सड़कों को जाम किया जाएगा लेकिन स्‍थानीय नागरिकों को इससे कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही मानवाधिकार मजदूर, एंबुलेंस, दमकल की गाड़‍ियों को इससे दूर रखा जाएगा। पाकिस्‍तान के अखबार द डॉन की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। फजलुर रहमान ने कहा, 'मैं जनता से अपील करता हूं कि वह इस आंदोलन में हिस्‍सा लें और इस बंद का समर्थन करें क्‍योंकि यह बंद उनके लिए ही है।'

27 अक्‍टूबर को शुरू हुआ था आजादी मार्च

फजलुर रहमान ने इसके साथ ही पार्टी वर्कर्स को आदेश दिया कि वह स्‍थानीय नागरिकों को अपने साथ ले जाए और रोड्स को ब्‍लॉक करना शुरू करें। उन्‍होंने कहा कि उनके साथ अल्‍लाह है और उसकी ताकत के साथ कोई सेना उन्‍हें रोक नहीं सकती है। रहमान ने इसके साथ ही चेतावनी भी दी कि राज्‍य सरकारें उन्‍हें रोकने और आजादी मार्च में कोई बाधा डालने की कोशिश न करें। अगर उन्‍हें एक जगह से हटाया गया तो फिर वे दूसरी जगह चले जाएंगे। दूसरी जगह से अगर हटाया गया तो फिर वह तीसरी और फिर चौथी जग पर चले जाएंगे। रहमान ने कहा है कि जब तक इमरान इस्‍तीफा नहीं देते तब तक यह आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। फजलुर रहमान ने 27 अक्‍टूबर को कराची से आजादी मार्च की शुरुआत की थी। बलूचिस्‍तान से रैलियां निकाली गईं और फिर यह मार्च 31 अक्‍टूबर को इस्‍लामाबाद पहुंचा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan: Fazlur Rehman calls off sit in protest in Islamabad and announces Plan B.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X