• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान: घोटकी में हिंदू मेडिकल छात्रा की हत्‍या से सनसनी, भाई ने लगाया मर्डर का आरोप

|
    Pakistan में Indians पर अत्याचार जारी, Hostel में Hindu Girl का गला घोंटा! |वनइंडिया हिंदी

    इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के सिंध क्षेत्र में आने वाले घोटकी के एक तालुका में इन दिनों काफी बवाल मचा हुआ है। इसी बवाल के बीच यहां पर एक हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है सोमवार को इस लड़की की लाश लरकाना स्थित उसके हॉस्‍टल के कमरे में मिली है। इस घटना से कुछ ही दिनों पहले सिख परिवार का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्‍होंने अपनी बेटी के अपहरण और उसे जबरन इस्‍लाम कुबूल करवाने के आरोप लगाए थे। इस वीडियो के बाद पाकिस्‍तान की अथॉरिटीज को एक्‍शन लेने पर मजबूर होना पड़ा था।

    fatf

    चारपाई पर पड़ी थी लाश

    इस लड़की का नाम नम्रता चंदानी था और वह घोटकी के मीरपुर मथेलो तालुका की रहने वाली थी। नम्रता, लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में फाइनल ईयर की छात्रा थी। उसकी लाश चरपाई पर मिली और गले के चारों तरफ रस्‍सी बंधी हुई थी। पुलिस का कहना है कि अभी यह कहना जल्‍दबाजी होगी कि इस लड़की ने आत्‍महत्‍या की थी या फिर इसकी हत्‍या की गई है। वहीं, लड़की के भाई डॉक्‍टर विशाल सुंदर ने इसे हत्‍या करार दिया है। उनका कहना है कि उनकी बहन का मर्डर किया गया है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक डॉक्‍टर विशाल ने कहा है कि क्‍योंकि वह अल्‍पसंख्‍यक हैं इसलिए उन्‍हें इस केस में लोगों के समर्थन की जरूरत है।

    जांच के लिए बनाई गई कमेटी

    पाकिस्‍तान की वेबसाइट ट्रिब्‍यून.कॉम के मुताबिक चंदानी के साथियों का कहना है कि उन्‍होंने कई बार कमरे का दरवाजा खटखटाया और जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो उन्‍हें चिंता हुई। इसके बाद उन्‍होंने हॉस्‍टल के वॉचमैन को बुलाया और फिर दरवाजा तोड़ा गया। इसके बाद उन्‍होंने नम्रता की लाश को चारपाई पर देखा। वाइस चांसलर डॉक्‍टर अनिला अताउर रहमान का कहना है कि घटना आत्‍महत्‍या की मालूम पड़ती है लेकिन पुलिस और मेडिको लीगल मौत की वजहों के बारे में पता कर रहे हैं। पोस्‍टमार्टम के बाद ही असलियत सामने आ पाएगी। रहमान ने बताया कि घटना की जांच के लिए एक कमेटी बना दी गई है। इस कमेटी को लरकाना के चांडक मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल लीड करेंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hindu medical student found dead in Pakistan hostel in Sindh region.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X