• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्टिकल 370 हटने के बाद गुस्‍से में पाकिस्‍तान, उच्‍चायुक्‍त को बुला सकता है वापस!

|

इस्‍लामाबाद। जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है। पाकिस्‍तान की सेना की तरफ से भारत को धमकी दी गई है। वहीं पाकिस्‍तान मीडिया ने मंगलवार को दावा किया कि सरकार भारत में तैनात अपने उच्‍चायुक्‍त को वापस बुलाने पर विचार कर रही है। पाकिस्‍तान के विदेश विभाग की ओर से भारत के फैसले को गैर-कानूनी करार दिया है। पाक विदेश विभाग ने कहा है कि भारत के फैसले का मजबूती से जवाब दिया जाएगा।

pakistan-high-commission

भारतीय उच्‍चायुक्‍त को भेजा समन

पाक मीडिया की ओर से कहा गया है कि सरकार सलाह मशविरे के बाद भारत से अपने उच्‍चायुक्‍त का बुला सकती है। मोइन उल हक इस समय भारत में पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्त हैं। उनका कार्यकाल 16अगस्‍त को पूरा हो रहा है। हक, पूर्व उच्‍चायुक्‍त बासित के जाने के बात बतौर कार्यवाहक उच्‍चायुक्‍त भारत आए। थे। पाक मीडिया के मुताबिक नए उच्‍चायुक्‍त की तैनाती हो चुकी है लेकिन उच्‍चायुक्‍त को वापस बुलाया जा सकता है। वहीं, पाकिस्‍तान में भारतीय उच्चायुक्‍त अजय बिसारिया की तरफ से प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार से अपील की गई है कि इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्‍चायोग के आसपास सुरक्षा बढ़ाई जाए। सोमवार को जब भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 को खत्‍म करने का फैसला किया तो पाकिस्‍तान की तरफ से इसे गैरकानूनी बताया गया। इस्‍लामाबाद में विदेश मंत्रालय की ओर से बिसारिया के सामने भारत के फैसले का कड़ा विरोध दर्ज कराया गया।

एलओसी पर हाई अलर्ट

सोमवार को जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही सेना लगातार एलओसी पर हाई अलर्ट पर है। अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि पाकिस्‍तान की ओर से किसी भी तरह के दुस्‍साहस का जवाब देने के लिए जवान पूरी तरह से तैयार हैं। टॉप आर्मी कमांडर्स लगातार राज्‍य में स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। केंद्र के फैसले के बाद यहां पर हालात तनावपूर्ण होने की संभावना है और सेना किसी भी घटना से निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्‍तान अब कश्‍मीर घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर सकता है। घाटी में हिंसा हो सकती है, आईईडी ब्‍लास्‍ट और आत्‍मघाती हमले की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। एक सीनियर ऑफिसर की ओर से कहा गया है कि सुरक्षाबल किसी भी तरह की स्थिति का सामना करने और उससे निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Government of Pakistan considering to call back High Commissioner from India.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X