• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में लोगों की स्टाइलिश दाढ़ी काटने पर लगा भारी जुर्माना

|

इस्लामाबादः आजकल हर कोई स्टाइलिश दिखना चाहता है। खासतौर पर पुरुषों में स्टाइलिश दिखने की चाह ज्यादा होती है तो वह हमेशा अपने लुक के साथ प्रयोग करते रहते हैं। इसके लिए वो स्टाइलिश दाढ़ी रखते हैं। लेकिन पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी रखना अपराध हो गया है। वहां के युवाओं को स्टाइलिश दाढ़ी रखना भारी पड़ रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के कुछ इलाकों में स्टाइलिश दाढ़ी रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और जो कोई भी इस प्रतिबंध को तोड़ रहा है तो उसे सजा दी जा रही है।

चार नाइयों को हिरासत में लिया

चार नाइयों को हिरासत में लिया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इस प्रतिबंध के तहत पुलिस ने चार नाइयों को ही हिरासत में ले लिया है। इनकी गलती ये थी कि स्टाइलिस दाढ़ी पर बैन होने के बावजूद भी लोगों की स्टाइलिश दाढ़ी बना रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्लाम धर्म का हवाला देकर स्टाइलिश दाढ़ी रखने पर प्रतिबंध लगाया गया है। खैबर पख्तूनवा प्रांत में पुलिस ने चार नाइयों को हिरासत में लिया है, जिन्हें स्टाइलिश दाढ़ी बनाने के चक्कर में हिरासत में लिया गया है।

पांच हजार रुपये का जुर्माना

पांच हजार रुपये का जुर्माना

जानकारी के अनुसार पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी रखना गैर-इस्लामिक माना जाता है। ये पूरा घटनाक्रम तीस सितंबर का बताया जा रहा है। लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों के बीच चर्चा में आई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, वीडियो में स्थानीय ट्रेड यूनियन नेता समीन स्थानीय पुलिस को चार नाइयों को हिरासत में लेने की बात कह रहा है। साथ ही वह यह भी कह रहा है कि हमारे फैसले के बावजूद, कुछ दुकान मालिक स्टाइलिश डिज़ाइन में दाढ़ी को ट्रिम कर रहे थे।

कर दिया गया रिहा

कर दिया गया रिहा

एक अधिकारी ने कहा, "उन्होंने (व्यापारी संघ) ने शिकायत की कि दाढ़ी को स्टाइलिश आकार देने पर प्रतिबंध के बावजूद, कुछ हेयरड्रेसर अभी भी ऐसा कर रहे थे,"। साथ ही उन्होंने कहा कि नाइयों को हिरासत में रखने के कुछ घंटों के बाद रिहा किया गया था। हालांकि, पुलिस ने कोई जुर्माना लगाने से इनकार किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
four barbers detained in pakistan for styling customer beards
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X