पाकिस्तान में शुरू हुआ पद्मावत' का व‍िरोध, जानिए क्यों

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबादः संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया, लेकिन उनका विरोध कम नहीं हुआ। जैसे-तैसे करके फिल्म रिलीज हुई तो इसका कुछ विरोध कम हुआ। फिल्म पर करणी सेना ने जमकर उत्पात मचाया, अब इस फिल्म का पाकिस्तान में भी विरोध शुरू हो गया है।

deepika padukone ranvir singh movie protest in pakistan

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि फिल्म में मुसलमानों की गलत छवि दिखाई गई है। इसी कारण से फिल्म को लेकर लाहौर हाई कोर्ट में फिल्म पर बैन लगाने के लिए पिटिशन दायर की गई है।

इसी विरोध के बीच पाकिस्तान में इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड को एक बार फिर फिल्म का रिव्यू करने के लिए कहा गया है।

एक आधिकारिक बयान नें पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि 'सेंसर बोर्ड(पाकिस्तान) की ओर से लिखित ऑर्डर नहीं मिला है लेकिन यह बात तब सामने आई जब सदस्यों को फुल बोर्ड मीटिंग के लिए लेटर मिला। इस मीटिंग में पद्मावत(संजय लीला भंसाली की फिल्म) का रिव्यू होगा। इस दौरान फिल्म के सीन और डायलॉग देखने के बाद इस पर बैन लगाने को लेकर फैसला लिया जाएगा।'

इस विरोध से पहले पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड( जिसे सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर पाकिस्तान के नाम से जाना जाता है।) के प्रमुख मोबशिर हसन ने कहा था कि फिल्म पद्मावत को प्रदर्शन के लिए उपयुक्त करार दिया गया है। फिल्म वितरकों और कुछ इतिहासकारों की राय के बाद फिल्म को यू सर्टिफिकेट दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कराची में चीनी नागरिक की हत्या पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- भारत ने कराई हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
deepika padukone ranvir singh movie protest in pakistan

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.