• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका जाने से पहले मक्‍का पहुंचे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान, बेगम बुशरा के साथ की धार्मिक यात्रा

|

मक्‍का। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जल्‍द ही अमेरिका के लिए रवाना होने वाले हैं। इससे पहले शुक्रवार को उन्‍होंने अपनी पत्‍नी बुशरा बीबी के साथ मक्‍का में धार्मिक यात्रा को पूरा किया। इमरान दो दिनों की यात्रा सऊदी अरब गए थे। अपनी इस यात्रा के दौरान इमरान खान को विशेष अतिथि के तौर पर सुविधाएं दी गईं। उन्हें पवित्र काबा में जाने का भी मौका मिला, जिसके दरवाजे विशेषकर उनके लिए खोले गए थे। इमरान की मक्‍का से इन तस्‍वीरों को साझा किया है।

imran-khan-umrah.jpg

सऊदी किंग के साथ कश्‍मीर पर चर्चा

अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान पीएम सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जिन्‍हें एमबीएस भी कहा जाता है, उनसे भी मिले थे। उन्होंने सऊदी के अमारको ऑयल प्‍लांट पर हुए ड्रोन अटैक की निंदा भी की। इमरान ने एमबीएस से मुलाकात दौरान सऊदी के लिए पाकिस्तान की तरफ से सहयोग जारी रखने का भरोसा दिया। पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की तरफ से इमरान की इन तस्‍वीरों को साझा किया गया है। पीटीआई ने ट्विटर पर लिखा, 'प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब की यात्रा के दौरान उमराह किया।' जहां इमरान खान ने मुस्लिम तीर्थयात्रियों की ओर से पहने जाना वाला इहराम पहना था तो वहीं उनकी पत्‍नी बुशरा को बुर्के में देखा जा सकता था।

इमरान खान दो दिवसीय सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे। इसका मकसद एक बार फिर से जम्‍मू कश्‍मीर पर समर्थन हासिल करना था। इमरान ने इस दौरान सऊदी सुल्‍तान सलमान बिन अब्‍दुल अजीज अल सौद से मुलाकात की और कश्‍मीर पर चर्चा की। इमरान ने किंग से कश्‍मीर के अलावा व्‍यापार, निवेश और आर्थिक संबंधों पर भी बात की। पिछले वर्ष भी इमरान ने उमराह किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Before leaving for US Pakistan PM Imran Khan performs Umrah with his wife.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X