• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ग्रेटर नोएडा: सोसायटी की लिफ्ट में कुत्ते ने मासूम को काटा, अथॉरिटी ने अब मालिक पर लगाया जुर्माना

ग्रेटर नोएडा: सोसायटी की लिफ्ट में कुत्ते ने मासूम को काटा, अथॉरिटी ने अब मालिक पर लगाया जुर्माना
Google Oneindia News

Noida Dog Attack In Lift: ला रेजिडेंशिया (La Residentia) सोसायटी की लिफ्ट में एक पालतू कुत्ते द्वारा 6 साल के मासूम बच्चे को काट लिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने डॉग ऑनर पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना 7 दिनों के अंदर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में जमा करना होगा। साथ ही, पीड़ित बच्चे के इलाज का पूरा खर्चा उठाने का भी आदेश दिया है। यह पहला मामला है, जब ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने ला रेजिडेंशिया सोसायटी पर जुर्माना लगाया गया है।

Recommended Video

    Greater Noida West: लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने बच्चे को काटा, मालिक पर लगा जुर्माना | वनइंडिया हिंदी
    noida dog attack case

    यह घटना ग्रेटर नोएडा की लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी की लिफ्ट में 15 नवंबर को घटी है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसके मुताबिक, लिफ्ट में मौजूद कुत्ता अचनाक मासूम बच्चे पर हमला कर देता है, जिससे वो डरकर अपनी मां के पीछे छिपने की कोशिश कर रहा है। इस दौरान कुत्ते का मालिक उसे डंडा दिखाता है, तब जाकर कुत्ता शांत होता है। खबर के मुताबिक, पालतू डॉग ने लिफ्ट में बच्चे का हाथ नोच लिया था, जिसके बाद मासूम को 4 इंजेक्शन लगे हैं।

    तो वहीं, इस घटना के बाद से सोसाइटी के लोगों में काफी गुस्सा है। बच्चे के पिता राहुल प्रियदर्शन ने बताया कि उनका बेटा इस घटना के बाद से काफी डरा व सहमा हुआ है। उनका कहना है कि लिफ्ट में कुत्तों को ले जाने की इजाजत ही नहीं देनी चाहिए। तो वहीं, बच्चे के साथ हुई इस घटना के बाद से उसकी मां काफी डरी हुई है। पीड़ित बच्चे के परिजनों ने इस मामले की शिकायत रखरखाव प्रबंधन और कोतवाली बिसरख में की है। जिसके बाद वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की टीम ने सोसाइटी में जाकर वीडियो फुटेज को चेक किया।

    ये भी पढ़ें:- ला रेजिडेंसिया सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने मासूम को काटा, CCTV में कैद हुई खौफनाक घटनाये भी पढ़ें:- ला रेजिडेंसिया सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने मासूम को काटा, CCTV में कैद हुई खौफनाक घटना

    इस दौरान उन्होंने जांच के बाद पुष्टि होने तक कार्तिक गांधी पर प्राधिकरण ने जुर्माना लगाया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 10 हजार का जुर्माना लगाया है। यह अर्थदंड आरोपी को 7 दिनों के अंदर डेटोना प्राधिकरण में जमा करना होगा। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा पशु अधिनियम में बदलाव किए गए है। जिसके द्वारा किसी के पालतू कुत्ते के द्वारा किसी को काटे जाने की घटना की जाती है तो उस व्यक्ति पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा।

    Comments
    English summary
    Greater Noida Authority imposed a fine of 10 thousand on dog owner
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X