• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कौन हैं पीएम मोदी के ये 3 भरोसेमंद IAS अफसर, तीनों को पीएमओ में मिला अहम पद

|

नई दिल्ली। मिलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन भरोसेमंद आईएएस अफसरों से। तीनों को देश के सबसे बड़े सरकारी कार्यालय पीएमओ में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें आईएएस मंगेश घिल्डियाल, रघुराज राजेंद्रन और आम्रपाली काटा शामिल हैं।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति की भी मुहर

कैबिनेट की नियुक्ति समिति की भी मुहर

तीनों आईएएस अफसरों को उनकी काबिलियत के चलते पीएमओ में काम करने का अवसर दिया गया है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने भी तीनों की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और आंध्रप्रदेश कैडर के ये अफसर जल्द ही पीएमओ में अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगे।

नीरज कुमार जादौन : पिता की हत्या होने के बाद 22 लाख की नौकरी छोड़ बेटा बना IPS, अब ट्वीट वायरल

 1. मंगेश घिल्डियाल, जिला कलेक्टर टिहरी

1. मंगेश घिल्डियाल, जिला कलेक्टर टिहरी

वर्ष 2012 बैच के तेजतर्रार आईएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल को पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है। वर्तमान में उत्तराखंड के टिहरी में जिला कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले मंगेश 16 मई 2017 को रुद्रप्रयाग के 23वें जिलाधिकारी बने थे। मंगेश का जन्म गढ़वाल के पौड़ी के टांडिया गांव में हुआ। इनके पिता प्राइमरी स्कूल में हेडमास्टर थे। आठवीं तक की पढ़ाई गांव में करने के बाद वे देहरादून चले आए थे।

बागेश्वर के जिलाधिकारी पद पर भी रहे

टिहरी के डीएम रहते हुए कोरोना महामारी के दौरान किए गए कामों के लिए भी उनको खासी सराहना मिली है। वहीं, रुद्रप्रयाग जिले के डीएम रहते हुए मंगेश ने केदारनाथ के पुनर्निमाण और चार धाम रोड के निर्माण से जुड़ेे काम को देख रहे थे। ये दोनों प्रॉजेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किए थे। रुद्रप्रयाग से पहले घिल्डियाल बागेश्वर के जिलाधिकारी पद पर भी तैनात रह चुके हैं।

 2. रघुराज राजेंद्रन, आईएएस मध्य प्रदेश

2. रघुराज राजेंद्रन, आईएएस मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन को भी पीएम मोदी ने अपने अफसरों की टीम में शामिल किया है। 2004 बैच के रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। इससे पहले रघुराज राजेंद्रन इस्पात मंत्रालय में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात के कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

 3. आम्रपाली काटा, आईएएस, आंध्र प्रदेश

3. आम्रपाली काटा, आईएएस, आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश कैडर के 2010 बैच की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा को पीएमओ में डेप्युटी सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है। वह मंत्रिमंडलीय सचिवालय में उप सचिव थीं। आम्रपाली का जन्म आंध्र प्रदेश के नरसापुरम शहर में 4 नवंबर 1982 हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई यहीं से की है। इसके बाद आम्रपाली ने मद्रास से सिविल में IIT बीटेक पूरा किया है। फिर वह पीजी डिप्लोमा करने के लिए आईआईएम बैंगलोर चलीं गईं। इस दौरान उनको कई मल्टीनेशनल कंपनियों के ऑफर भी आए। लेकिन उन्होंने कहीं जॉब नहीं किया और सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में लग गईं। फिर साल 2010 में यूपीएससी एग्जाम क्रैक किया और39 वीं रैंक हासिल की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mangesh Ghildiyal, Raghuraj Rajendran, Amrapali Kata these 3 IAS officers appointed in PMO
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X