• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार तो CM केजरीवाल ने वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार से की ये अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से बढ़ोतरी हो रही है। इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में गुरुवार (18 मार्च) को एक दिन में 607 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। इससे पहले साल 6 जनवरी 2021 को दिल्ली में 654 कोरोना केस सामने आए थे। दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते गुए मुख्यमंत्री अरविंज केजरीवाल ने दिल्ली में सभी उम्र के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने की बात कही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि वो तीन महीने के अंदर चौगुना काम करके पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए केंद्र सरकार से अपील की है।

Arvind Kejriwal बोले- Corona Vaccine मिले तो 3 महीने में Delhi को लग जाएगा टीका | वनइंडिया हिंदी
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा, 18 साल से कम उम्र और कुछ मेडिकल कंडीशन वाले लोगों को छोड़कर सबके लिए हमें कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर देनी चाहिए। अगर आज केंद्र सरकार ये रोक हटा दे, तो हम 3 महीने के अंदर पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं।

तीन महीने में पूरी दिल्ली को कोरोना वैक्सीन कैसे लगाई जाएगी, इसकी योजना के बारे में सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली को पूरी तरह कोरोना वैक्सीनेशन के लिए हमारी सरकार युद्ध स्तर पर काम करेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वैक्सीनयुद्ध स्तर पर लगेगी। अब 30,000 से बढ़ा कर प्रति दिन 1.25 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन सेंटर को भी 500 से डबल कर एक हजार कर दिया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से अपील है कि वैक्सीनेशन गाइडलाइन्स में थोड़ी राहत दें ताकी और ज्यादा ये ज्यादा वैक्सनीनेशन सेंटर खोले जा सके। सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण को अब युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से बात कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 3 दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामलों में मामूली बढ़ोतरी हुई है। हालांकि घबराने की कोई बात नहीं है। हमारी सरकार इसके लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। पूरी दिल्ली में कोरोना ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और होम आइसोलेशन को सख्ती से लागू करने के दिए आदेश दिए गए हैं। सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़े, महामारी शुरू होने के बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामलेये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़े, महामारी शुरू होने के बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले

Comments
English summary
coronavirus in delhi: CM Arvind Kejriwal appealed to Centre Says Can vaccinate all of Delhi in 3 months
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X