• search
मुजफ्फरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: स्कूल की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदली, शादी के लिए घर से भागकर दोनों सहेलियां रहने लगी साथ

|

मुजफ्फरपुर। इश्क जब परवान चढ़ता है तो वो कुछ नहीं देखता। ऐसा ही एक मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सामने आया है, यहां दो लड़कियां एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में जीने-मरने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। ये दोनों ग्रेजुएशन की छात्राएं हैं। दोनों विवाह करने के लिए तब घर से भाग गईं, जब उनमें से एक लड़की की शादी कहीं और तय कर दी गई। दोनों सदर थाने पहुंच गई और पुलिस के सामने शादी करने की जिद पर अड़ गई।

two girlfriends in love fled from home to marry in muzaffarpur

जानकारी के मुताबिक, मामला मुजफ्फरपुर सदर थाना इलाके का है। यहां रहने वाली दो छात्राएं सोनी और मोनी (काल्पनिक नाम) दसवीं कक्षा से ही साथ में पढ़ती आ रही हैं। दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी इसी वजह से उन्‍होंने इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन में एक साथ एक कॉलेज में एडमिशन कराया। बचपन की यह दोस्ती युवा अवस्‍था की दहलीज पर मोहब्बत में बदल गई और दोनों ने एक दूसरे को हमराह के रूप में देखना शुरू कर दिया। सोनी हीर बन गई, तो उसकी दोस्त रांझा।

दोनों बीते पांच अक्टूबर को एक साथ बेला स्थित कॉलेज जाने के लिए निकली थीं, लेकिन वापस घर नहीं लौटी। तब से दोनों दरभंगा के एक हॉस्टल में रह रही थीं। सात अक्टूबर को एक युवती के परिजन ने सदर थाने में अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई। मोबाइल टावर लोकेशन व अन्य साक्ष्य के आधार पर छानबीन के दौरान दोनों दरभंगा में मिली। दोनों मैट्रिक से ही एक साथ पढ़ाई कर रही हैं। भागने के बाद दोनों ने मोबाइल बंद कर लिए थे।

प्रभारी थानेदार आरके राकेश ने कहा कि दोनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल दोनों को थाने पर ही महिला सिपाही की निगरानी में रखा गया है। दोनों के गायब होने के संबंध में अपहरण की धारा में एफआईआर दर्ज है। दोनों छात्रा साथ रहने की जिद कर रही थीं। दोनों बालिग व स्नातक की छात्रा हैं।

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार को प्रियंका गांधी की चेतावनी, कहा- किसानों को धान का सही दाम दिलाएं वरना...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two girlfriends in love fled from home to marry in muzaffarpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X