• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Khatauli By Election: कौन हैं Rajkumari Saini, जिन्हें बीजेपी ने खतौली सीट से बनाया उम्मीदवार

Khatauli By Election: कौन हैं Rajkumari Saini, जिन्हें बीजेपी ने खतौली सीट से बनाया उम्मीदवार
Google Oneindia News

Khatauli By Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar ) की खतौली विधानसभा सीट (Khatauli assembly seat) से राजकुमारी सैनी को टिकट दिया है। राजकुमारी सैनी को टिकट की घोषणा होने के बाद ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। तो वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ जनता भी उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Recommended Video

    UP By Election 2022: Rampur, Khatauli, Mainpuri से BJP Candidate घोषित | वनइंडिया हिंदी *Politics
    कौन हैं राजकुमारी सैनी

    कौन हैं राजकुमारी सैनी

    राजकुमारी सैनी, निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की पत्नी है, जिन्हें बीजेपी ने खतौली सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। 48 वर्षीय राजकुमार सैनी का जन्म जानसठ तहसील के खलवाड़ा गांव में हुआ था। राजकुमारी सैनी ने 5वीं क्लास तक पढ़ाई की है। राजकुमारी सैनी गांव कवाल की 2005 से 2010 तक प्रधान रह चुकी है। 10 वर्ष पूर्व उन्होंने भाजपा महिला मंडल अध्यक्ष का पद भी कई माह तक संभाला था। लेकिन, पिछले काफी समय से राजकुमारी सैनी सक्रिय राजनीति से काफी दूर है। विक्रम सैनी की सदस्यता चले जाने के बाद एक बार फिर राजकुमारी सक्रिय राजनीति में वापस लौटी है और भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है।

    जानिए क्यों हो रहा है खतौली सीट पर उपचुनाव

    जानिए क्यों हो रहा है खतौली सीट पर उपचुनाव

    आपको बता दें कि 2013 में मुजफ्फरनगर जिले में कवाल कांड हुआ था, जिसमें दो युवकों की हत्या के बाद बीजेपी विधायक विक्रम सैनी सहित 28 लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने विक्रम सैनी समेत सभी आरोपियों को 2-2 साल की सजा सुनाई थी। विक्रम सिंह सैनी को सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी, जिसके बाद यहां उपचुनाव हो रहा है।

    विक्रम सैनी की पत्नी को दिया बनाया प्रत्याशी

    विक्रम सैनी की पत्नी को दिया बनाया प्रत्याशी

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश की चर्चित विधानसभा सीटों में शामिल खतौली से विक्रम सिंह सैनी लगातार दो बार विधायक चुने गए। 2022 में विक्रम सिंह सैनी ने खतौली सीट पर आरएलडी उम्मीदवार राजपाल सिंह सैनी को 16,345 वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि उपचुनाव के लिए भाजपा से कई लोग मैदान में थे, लेकिन भाजपा चुनाव कोर कमेटी ने राजकुमार सैनी को प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि, बसपा और कांग्रेस की ओर से अभी किसी प्रत्याशी को घोषित नहीं किया गया है।

    ये भी पढ़ें:- मैनपुरी उपचुनाव: BJP के रघुराज शाक्य देंगे डिंपल यादव को टक्कर, शिवपाल सिंह यादव के हैं करीबीये भी पढ़ें:- मैनपुरी उपचुनाव: BJP के रघुराज शाक्य देंगे डिंपल यादव को टक्कर, शिवपाल सिंह यादव के हैं करीबी

    Comments
    English summary
    khatauli by election: who is bjp candidate rajkumari saini
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X