• search
मुरैना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Morena news: शहादत या खुदकुशी, पहले बताया शहीद फिर कहा कि खुद को मारी गोली

सीआरपीएफ के एएसआई जल सिंह सखवार की मौत को बताया खुदकुशी, सीएम ने जल सिंह सखवार को शहीद बताया कर किया था ट्वीट, सीआरपीएफ ने परिजनों को दी थी जल सिंह की शहादत की खबर, पार्थिव देह मुरैना पहुंचने पर सीआरपीएफ ने बताया जल सिंह
Google Oneindia News

Morena के जल सिंह सखवार का परिवार जलसिंह की शहादत और खुदकुशी के बीच पिस रहा है। 2 दिन पहले जम्मू कश्मीर में ड्यूटी के दौरान सीआरपीएफ के एएसआई जलसिंह सखवार की जान चली गई थी। शुरुआत में यह जानकारी दी गई थी कि जलसिंह सखवार ड्यूटी के दौरान हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। इस को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट भी किया था लेकिन जब जलसिंह की पार्थिव देह उनके घर पहुंची तो परिजनों को बताया गया कि जलसिंह सखवार ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की थी। ऐसे में अब परिवार परेशान हैं कि वे जलसिंह की मौत को क्या माने, शहादत या खुदकुशी।

morena

2 दिन पहले आई थी मौत की खबर
मुरैना के अंबाह इलाके में रहने वाले सीआरपीएफ के एएसआई जलसिंह सखवार के परिजनों को जम्मू कश्मीर स्थित सीआरपीएफ द्वारा यह सूचना दी गई थी कि जलसिंह सखवार की शहादत हो गई है, आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में गोली लगने से जलसिंह शहीद हो गए हैं। सीआरपीएफ के कंट्रोल रूम से यह सूचना जलसिंह सखवार के परिजनों को दी गई थी जिसके बाद घर में मातम पसर गया था।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके शहीद को दे थी श्रद्धांजलि
जलसिंह सखवार की शहादत को नमन करने के लिए और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया था। ट्वीट के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जलसिंह सखवार को शहीद बताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी जलसिंह को शहीद बताते हुए श्रद्धांजलि दी थी।

जलसिंह सखवार की पार्थिव देह अंबाह पहुंचने पर बताया खुदकुशी
जलसिंह सखवार की पार्थिव देह रविवार को जब अंबाह पहुंची तो उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था लेकिन परिजनों पर दुखों का पहाड़ उस वक्त टूट पड़ा जब सीआरपीएफ की तरफ से जल सिंह सखवार के परिजनों को बताया गया कि जल सिंह सखवार शहीद नहीं हुए हैं बल्कि उन्होंने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की है। यह सुनकर परिजन भी हैरान रह गए।

जलसिंह सखवार की अंत्येष्टि के लिए नहीं मिली शासकीय जमीन
जलसिंह सखवार के परिजन जलसिंह की अंत्येष्टि के लिए शासकीय जमीन की मांग करते रहे लेकिन सीआरपीएफ की तरफ से बताया गया कि जलसिंह शहीद नहीं हुए हैं उन्होंने खुदकुशी की है इसलिए अंतिम संस्कार के लिए शासकीय जमीन नहीं दी जा सकती है। काफी देर तक जलसिंह सखवार को शव का अंतिम संस्कार नहीं किया गया। बाद में कांग्रेस नेता वीरेंद्र सखवार में रूंद का पुरा गांव में अपने खेत से 6 बिस्वा जमीन जलसिंह सखवार के अंतिम संस्कार के लिए दी जिसके बाद जलसिंह सखवार का अंतिम संस्कार हो सका।

जलसिंह सखवार की शहादत और खुदकुशी के बीच पिस रहा है परिवार
जलसिंह सखवार की अंत्येष्टि तो कर दी गई है लेकिन अब जलसिंह सखवार का परिवार शहादत और खुदकुशी के बीच पिस रहा है। जलसिंह की शहादत की घोषणा खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कर चुके हैं लेकिन जलसिंह सखवार की मौत को खुदकुशी बताया जा रहा है। खास बात यह है कि मृतक के परिजनों का कहना है कि खुदकुशी करने वाला व्यक्ति खुद को दो गोली कैसे मार सकता है। इस सवाल का जवाब फ़िलहाल सीआरपीएफ के पास भी नहीं हैं। कुल मिलाकर जलसिंह सखवार की मौत शहादत है या खुदकुशी इन सवालों को लेकर जल सिंह सिकरवार का परिवार परेशान।

ये भी पढ़ें-Morena news: सीआरपीएफ का एएसआई जम्मू कश्मीर में हुआ शहीद, मुरैना में हुआ अंतिम संस्कारये भी पढ़ें-Morena news: सीआरपीएफ का एएसआई जम्मू कश्मीर में हुआ शहीद, मुरैना में हुआ अंतिम संस्कार

Comments
English summary
morena's jalsingh sakhwar's death is martyrdom or suside,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X