• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दो बीवियों ने किया शौहर का बंटवारा, पहली पत्नी के हिस्से में आया एक रात और एक दिन

|

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दो बीवियों के बीच पति के अनोखे बंटवारे का मामला सामने आया है। दिल्ली में रहकर कारोबार करने वाला नौशाद अली पहली बीवी के सातों बच्चों को प्रति दिन 300 रुपए की दर से भुगतान करेगा। दिल्ली से जब वह वापस मुरादाबाद लौटेगा तो वह पहले पहली बीवी के घर जाएगा। पहली बीवी के साथ एक दिन व एक रात गुजारने के बाद दूसरे दिन दूसरी बीवी के पास जाएगा। पहली बीवी नौशाद को बिना जानकारी दिए कहीं नहीं जाएगी। हालांकि, दोनों बीवियां आपसी सहमति के आधार पर एक-दूसरे के घर आ-जा सकती हैं। नारी उत्थान केंद्र में काउंसलर ने दोनों पक्षों से बातचीत की, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

सात बच्चों के बाप ने की दूसरी शादी

सात बच्चों के बाप ने की दूसरी शादी

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद के मुगलपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले नौशाद अली दिल्ली में रहक कारोबार करते हैं। नौशाद की पहली पत्नी मुमताज हैं, जिससे उनके सात बच्चे हैं। इसके बावजूद नौशाद ने रूही नाम की एक महिला से भी शादी कर ली। रूही से नौशाद अली के एक बच्चे की मां है। मुमताज को जब इस बात की जानकारी हुई तो घर में बवाल मच गया। मुमताज और नौशाद के बीच रोज झगड़ा और हंमागा होने लगा। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस तक बात पहुंच गई। एसएसपी ने मामले को नारी उत्थान केंद्र के सुपुर्द कर दिया। गुरुवार को नौशाद अली व उसकी दोनों पत्नियों को नारी उत्थान केंद्र बुलाया गया, जहां काउंसलर ने दोनाें पक्षों से बातचीत की।

दो बीवियों के बीच ऐसे हुआ पति का बंटवारा

दो बीवियों के बीच ऐसे हुआ पति का बंटवारा

नारी उत्थान केंद्र में ये तय हुआ कि नौशाद अली पहली बीवी के सातों बच्चों को प्रति दिन 300 रुपए की दर से भुगतान करेगा। दिल्ली से जब वह वापस मुरादाबाद लौटेगा तो वह पहले पहली बीवी के घर जाएगा। पहली बीवी के साथ एक दिन व एक रात गुजारने के बाद दूसरे दिन दूसरी बीवी के पास जाएगा। इस बात पर सहमति होने के बाद तीनों एक साथ घर चले गए। बता दें, पहली बीवी के बच्चों के कपड़े खरीदने की जिम्मेदारी भी नौशाद अली पर ही है।

रांची में सामने आया था ऐसा मामला

रांची में सामने आया था ऐसा मामला

बता दें, इससे पहले जनवरी 2020 में झारखंड की राजधानी रांची से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। दो पत्नी ने अपने पति का आपस में बंटवारा कर लिया था। ये तय हुआ था कि सप्ताह में 3-3 दिन साथ रहा जाए। दोनों ने पति को एक दिन की छुट्टी भी दी, लेकिन दूसरी पत्नी थाने पहुंची और पति पर कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने का आरोप लगाया। उसने पुलिस को बताया कि पांच दिन से उनके पति घर नहीं आए। वह अपनी पहली पत्नी के साथ रहने लगे। पुलिस ने पति को थाने बुलाया और समझाया। इसके बाद पति दूसरी पत्नी को साथ लेकर चला गया।

COVID-19: यूपी में कोरोना वायरस के 3249 नए केस, अब तक कुल 6293 लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
strange case of man and his two wives in moradabad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X