• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मेरठ ट्रैफिक पुलिस का गजब कारनामा ! स्कार्पियो सवार का हेलमेट नहीं लगाने का काट दिया चालान

Google Oneindia News

हेलमेट नहीं पहनने की वजह से आपने दो पहिया वाहन चालक का चालान कटते देखा और सुना होगा। नियम भी यही कहता है, लेकिन आपने शायद ही कभी यह सुना होगा कि हेलमेट नहीं पहनने की वजह से किसी चार पहिया वाहन चालक का चालान कट जाए तो आप बिल्कुल गलत होंगे। क्योंकि मेरठ ट्रैफिक पुलिस ने ऐसा करके दिखाया है।

traffic police

दरअसल, मेरठ ट्रैफिक पुलिस ने स्कार्पियो चालक का हेलमेट नहीं लगाने में चालान कर दिया। यह चालान आईटीएमएस के जरिए किया गया। इसके तहत चालाक पर 1500 रुपए का जुर्माना लगाया गया। हालांकि, जब कार मालिक की तरफ से यह पता करने की कोशिश की गई कि चालान किस लिए कटा तो उसे बताया नहीं गया। वहीं, जब चालक ने चालान की रकम जमा की तब उसे पता चला कि उसका चालान हेलमेट नहीं पहनने की वजह से किया गया था। सबसे बड़ी बात चालान पर एक स्कूटी का फोटो लगाया गया था।

जानकारी के मुतबिक जिस स्कार्पियो सवार का चालान किया गया, उसकी पहचान हर्षित वर्मा के रूप में की गई है। हर्षित के मोबाइल पर 2 सितंबर 2022 को चालान कटने का मैसेज आया। जिस दिन चालान हुआ, उस दिन स्कार्पियो राजस्थान में बालाजी गई थी। ऐसे में हर्षित ने पुलिस से संपर्क किया और ट्रैफिक पुलिस से चालान का कारण पहुंचा। लेकिन पुलिस की तरफ से उन्हें नहीं बताया गया कि उनका चालान क्यों कटा है। साथ ही पुलिस की तरफ से कहा गया कि डिटेल्स की जानकारी चालान भरने के बाद ही पता चलेगा।

इस संबंध में जब एसपी ट्रैफिक, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कई बार चालान तकनीकी खराबी के चलते कट जाता है। ऐसे में अगर इस तर का चालान कटे तो आप ट्रैफिक ऑफिस में संपर्क कर सकते हैं। वहां, से चालान को रिमूव कर दिया जाएगा। हालांकि, विभाग की तरफ से पूरी कोशिश की जाती है कि ऐसी गलती न हो।

ये भी पढ़ें- मुंबई में मां के पास सो रही नवजात का हुआ अपहरण, पुलिस ने किडनैपर को पकड़कर बरामद की बच्‍ची

Comments
English summary
meerut traffic police challan scorpio driver not wearing helmet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X