• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलवामा अटैक के मास्टरमाइंड गाजी का खात्मा करने में मेरठ का लाल शहीद, पत्नी बोलीं- एक के बदले 25 सिर चाहिए

|

Meerut news, मेरठ। सुरक्षाबलों ने पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड आतंकी गाजी रशीद उर्फ कामरान को रविवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में मार गिराया है। हालांकि शवों की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। लेकिन जिन जांबाज जवानों ने आतंकियों का खात्मा किया है उस टीम में मेरठ के जवान अजय कुमार भी शामिल थे। अजय मुठभेड़ में दुश्मन से लोहा लेते हुए वह वीरगति को प्राप्त हुए।

पुलवामा अटैक का दिया जवाब

पुलवामा अटैक का दिया जवाब

जानकारी के अनुसार घेराबंदी में दो आतंकियों को सेना के जवानों ने मार गिराया। दोनों की पहचान की जा रही है। मुठभेड़ के दौरान आतंकी जिस इमारत में छिपे थे उनके ठिकाने को भी सेना ने उड़ा दिया है। पूरे इलाके को घेरकर सेना का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।आतंकी हमले में मारे गए चार जवानों में मोदीनगर से सटे जानी ब्लॉक में बसी टीकरी गांव के सिपाही अजय कुमार पुत्र वीरपाल सिंह भी शहीद हुए हैं। बेटे की शहादत की सूचना मिलते ही जवान अजय के घर में कोहराम मच गया। आस-पास के लोगों की भीड़ उनके घर पर जुटी हुई है।

मेरठ के लाल अजय कुमार ने दी शहादत

मेरठ के लाल अजय कुमार ने दी शहादत

शहीद जवान अजय 7 अप्रैल 2011 को '20 ग्रेनेडियर्स' में नियुक्त हुए थे। फिलहाल वह 55 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। परिजनों ने बताया कि अजय 31 जनवरी को एक माह की छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटे थे। तीन दिन पहले ही पुलवामा हमले के बाद परिजनों को उनकी चिंता होने लगी थी, जिसके बाद परिजनों ने अजय से फोन पर बात की थी। बताया जा रहा है कि रविवार को एनकाउंटर पर जाने से पहले शहीद जवान ने आखिरी बार अपनी पत्नी डिंपल से फोन पर बात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि फिक्र मत करना मैं एक स्पेशल टास्क पर जा रहा हूं। सोमवार सुबह पति की शहादत की खबर सुनते ही पत्नी डिंपल बेहोश हो गईं।

पाकिस्तान से लेना है बदला

पाकिस्तान से लेना है बदला

गौरतलब है कि अजय के पिता वीरपाल सिंह सेना से रिटायर्ड हैं। वहीं अजय अपने परिवार के इकलौते सहारे थे। दरअसल, उनके भाई की सात माह पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उनकी एक बहन है लेकिन उसकी शादी हो चुकी है। अजय की शादी चार साल पहले हुई थी। उनका एक ढाई साल का बेटा है। पति के शहादत के बाद पत्नी ने कहा कि हमें एक के बदले पाकिस्तान के 25 सिर चाहिए।

ये भी पढ़ें-शहीद हेमराज के भाई बोले, 'न पेट्रोल पंप, न कोई स्मारक, दो-चार दिन बाद नेता और सरकार सब भूल जाते हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ajay kumar martyred taking revenge after pulwama attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X