• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, दर्शन कर की पूजा-अर्चना

|

Yogi Adityanath News, मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वृंदावन पहुंच गए, यहां उन्होंने बांके बिहारी मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। बांके बिहारी के दर्शन के बाद सीएम स्वामी ज्ञानानंद के आश्रम के लिए रवाना हो गए। यहां वो संतों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक में भाग होंगे। सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात है।

 Chief Minister Yogi Adityanath offers prayers at Mathuras Banke Bihari Temple

सीएम के आगमन के चलते मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए करीब एक घंटे प्रवेश रोक दिया गया था। इससे बांकेबिहारी मंदिर के आसपास गलियों में भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मंदिर परिसर में मौजूद रहे। मंदिर के आसपास बंदरों के उत्पात को देखते हुए लूंगर तैनात किए गए। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर रविवार सुबह वृंदावन स्थित पवनहंस हेलीपैड पर 11.37 बजे उतरा। यहां से कार में सवार होकर सीएम बांके बिहारी मंदिर के लिए रवाना हुए।

मंदिर में योगी आदित्यनाथ ने बांके बिहारी दर्शन किए और पूजा-अर्चना कर ठाकुरजी का आशीर्वाद लिया। यहां लगभग 15 मिनट रुकने के बाद मुख्यमंत्री योगी स्वामी ज्ञानानंद के आश्रम रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के जाने के बाद श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया गया। इस दौरान सीएम यहां कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक की शुरुआत करने के साथ देवराहा बाबा घाट व प्रवेशद्वार समेत 411 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। ठा. बांके बिहारीजी के दर्शन, संतों से मुलाकात के साथ उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक लेंगे। सीएम के पूरे कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शनिवार को मंडलायुक्त अमित गुप्ता, एडीजी राजीवकृष्ण, आइजी ए सतीश गणेश ने कार्यक्रम और मेलाक्षेत्र का निरीक्षण कर अधीनस्थों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें:- सीएम Yogi Adityanath आज मथुरा दौरे पर, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chief Minister Yogi Adityanath offers prayers at Mathura's Banke Bihari Temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X