• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एंटीलिया केस और 'लेटर बम' के बीच मुंबई क्राइम ब्रांच में बड़ा फेरबदल, 86 पुलिसकर्मियों का तबादला

|
Google Oneindia News

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास मिले विस्फोट से भरे वाहन मामले ने महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है। केस से संबंधित पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वझे की गिरफ्तारी और परमबीर सिंह द्वारा राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर वसूली के गंभीर आरोपों के बीच प्रदेश में एक बार फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। मंगलवार को प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार ने 65 क्राइम ब्रांच के कर्मचारियों समेत कुल 86 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस के एपीआई रियाज काजी का तबादला आर्मड फोर्स में कर दिया गया है।

Maharashtra Government transfers 86 police personnel from Mumbai Police Crime Branch
    Antilia Case: Mumbai Police Crime Branch में बड़ा फेरबदल, 86 पुलिसकर्मियों का तबादला |वनइंडिया हिंदी

    एंटीलिया केस के बाद महाराष्ट्र में भारी उथल पुथल के बीच राज्य सरकार का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को ही दावा किया था कि उद्धव ठाकरे सरकार ने पुलिस विभाग में तबादले और पोस्टिंग को लेकर किए जा रहे भ्रष्टाचार की खुफिया रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की। फडणवीस ने दावा किया था कि खुफिया विभाग ने कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस विभाग में बड़े भ्रष्टाचार का खुलासा किया और उसकी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी थी। बीजेपी नेता ने कहा कि तत्कालीन खुफिया आयुक्त रश्मि शुक्ला द्वारा अनुमति लिए जाने के बाद यह कॉल रिकॉर्डिंग की गई थी।

    देवेंद्र फडणवीस के मुताबिक रश्मि शुक्ला के पास महाराष्ट्र पुलिस विभाग के अधिरारियों की कॉल रिकॉर्डिंगा का 6.3 जीबी डेटा है। फडणवीस ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। बता दें कि राज्य में पुलिस विभाग में इतने बड़े स्तर पर ट्रांस्फर ऐसे समय पर किया गया है जब एंटीलिया केस को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की अलग-अलग यूनिट के 28 पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा 16 एपीआई और 19 सब इंस्पेक्टर का दबादला अलग-अलग थानों में कर दिया गया है। इनमें से कुछ को स्थानीय आर्म्स विभाग और कुछ को गैर-कार्यकारी में पोस्टिंग दी गई है।

    यह भी पढ़ें: मनसुख हिरेन हत्या मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने दमन से जब्‍त की वोल्वो कार, होगी फॉरेंसिक जांच

    Comments
    English summary
    Maharashtra Government transfers 86 police personnel from Mumbai Police Crime Branch
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X