• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अरविंद केजरीवाल के लिए महाराष्ट्र से आई खुशखबरी, DyCM अजित पवार ने लिया फैसला

|

दिल्ली। राजधानी में अरविंद केजरीवाल सरकार के पांच साल पूरे हो रहे हैं और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुधार के उनके कामों की तारीफ होती रही है। महाराष्ट्र सरकार ने भी इस पर मुहर लगाते हुए तय किया है कि दिल्ली मॉडल को अपनाकर नगर निगमों के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में पढ़ाई का स्तर सुधारा जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर ट्वीट करते हुए खुशी जाहिर की है।

स्कूली शिक्षा की रिव्यू मीटिंग में बोले पवार

स्कूली शिक्षा की रिव्यू मीटिंग में बोले पवार

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मंत्रालय में स्कूली शिक्षा पर हुई रिव्यू मीटिंग में कहा कि दिल्ली स्कूल मॉडल देश में सबसे बेहतर माना जाता है। दिल्ली मॉडल ने शिक्षा व्यवस्था में जो परिवर्तन लाया है उस पर ध्यान देने की जरूरत है और महाराष्ट्र में भी शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए इसको अपनाना चाहिए।

नगर निगम के स्कूलों में लागू होगा

नगर निगम के स्कूलों में लागू होगा

उप मुख्यमंत्री अजित पवार के फैसले के मुताबिक, दिल्ली मॉडल को महाराष्ट्र के नगर निगम जैसे मुंबई, पुणे, नागपुर, पिंपरी चिंचवड और नवी मुंबई के स्कूलों में लागू किया जाएगा। अजित पवार ने कहा कि दिल्ली मॉडल के जरिए वित्तीय प्रबंधन और शिक्षा स्तर बेहतर हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के लिए शिक्षा पहली प्राथमिकता है। गरीब लोगों तक बेहतर शिक्षा को पहुंचाने के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। पहले दिल्ली मॉडल का कुछ स्कूलों में ट्रायल किया जाएगा। सफल होने पर इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्ली मॉडल को महाराष्ट्र के स्कूलों में लागू किए जाने की खबर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा, दिल्ली के लोगों को बधाई। आपका शिक्षा मॉडल हर जगह लागू किया जा रहा है।

English summary
Delhi school model to be adopted in Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X