• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सब-इंस्पेक्टर ने आईफोन12 प्रो लेकर लीक की थी अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट: CBI

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 सितंबर: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में सीबीआई की जांच रिपोर्ट हाल ही में मीडिया में लीक हुई है। इस कथित रिपोर्ट में एनसीपी विधायक अनिल देशमुख को क्लीन चिट दी गई है। इस मामले को लेकर सीबीआई की ओर से बताया गया है कि जांच एजेंसी में कार्यरत एक सब-इंस्पेक्टर ने एक लाख रुपए से ज्यादा कीमत के मोबाइल फोन आईफोन-12 प्रो रिश्वत में लेकर ये रिपोर्ट लीक की थी।

फोन को जब्त कर जांच के लिए भेजा गया

फोन को जब्त कर जांच के लिए भेजा गया

एनडीटीवी ने सीबीआई के सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सीबीआई सब इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी ने आईफोन 12 प्रो को गोपनीय रिपोर्ट लीक करने के लिए रिश्वत के तौर पर लिया। इस मामले में अभिषेक तिवारी और देशमुख के वकील आनंद डागा को सीबीआई ने जांच को प्रभावित करने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस आईफोन 12 प्रो को सीबीआई ने अभिषेक तिवारी से जब्त करके फोरेंसिक जांच के लिए भेजा दिया है।

तिवारी ने पुणे जाकर की थी देशमुख के वकील से मुलाकात

तिवारी ने पुणे जाकर की थी देशमुख के वकील से मुलाकात

सीबीआई की ओर से बताया गया है कि अभिषेक तिवारी अनिल देशमुख के खिलाफ चल रहे इस मामले की जांच के सिलसिले में पुणे गया था। वहां जाकर वो देशमुख के वकील आनंद डागा से मिला और जांच से जुड़े अहम दस्तावेज उसे सौंप दिए। बदले में तिवारी को वकील से एक नया आईफोन 12 प्रो मिला। सीबीआई की ओर से कहा गया है कि तिवारी नियमित रूप से देशमुख वकील के साथ संपर्क में था।

Sidharth Shukla की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, मिला ऐसा कुछ कि सदमे में फैंसSidharth Shukla की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, मिला ऐसा कुछ कि सदमे में फैंस

क्या है ये पूरा मामला, जिसको लेकर मचा बवाल

क्या है ये पूरा मामला, जिसको लेकर मचा बवाल

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि गृहमंत्री अनिल देशमुख मुंबई पुलिस के अफसरों से करोंड़ों की उगाही करा रहे थे। इन आरोपों पर अनिल देशमुख ने गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बीते करीब चार महीने से सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। इस केस से जुड़ी सीबीआई की जांच रिपोर्ट बीते हफ्ते शनिवार रात को मीडिया के कुछ हिस्सों में लीक हो गई। जिसमें अनिल देशमुख को प्राथमिक जांच में क्लीन चिट दी गई है। इसको लेकर उठे सवालों के बीच अब सीबीआई ने रिपोर्ट के लीक होने के पीछे एक सब-इंस्पेक्टर को बताया है।

English summary
CBI on Anil Deshmukh Probe Report leak Cop Got iPhone As Bribe
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X