• search
महराजगंज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mahrajganj: जमीन पैमाइश के लिए घूस मांगने के आरोप में लेखपाल निलंबित,कानूनगो को प्रतिकूल प्रविष्टि

महराजगंज जिले में तहसील दिवस के अवसर पर शनिवार को जनसमस्याएं सुनी गई।इस दौरान कानूनगो रामसजीवन वर्मा व घुघली के लेखपाल राकेश सीतामढ़ी पर जमीन पैमाइश कराने के लिए पैसा मांगने का आरोप लगा।फरियादी की बात को गंंभीरता से लेते
Google Oneindia News

महराजगंज,3सितंबर: महराजगंज जिले में तहसील दिवस के अवसर पर शनिवार को जनसमस्याएं सुनी गई।इस दौरान कानूनगो रामसजीवन वर्मा व घुघली के लेखपाल राकेश सीतामढ़ी पर जमीन पैमाइश कराने के लिए पैसा मांगने का आरोप लगा।फरियादी की बात को गंंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने घुघली के लेखपाल को निलंबित कर दिया और कानूनगो के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।समाधान दिवस पर कुल 75 मामले आए जिसमें 25 मामलों का त्वरित निस्तारण किया गया।

mrj

जिलाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में पेश होने वाले प्रत्येक मामले को अधिकारी गंभीरता से लें और उनका निस्तारण नियमानुसार व समयान्तर्गत करें। जिन मामलों में आवश्यकता हो, उनमें टीम गठित कर कार्यवाही करें। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान की हमारा उद्देश्य है।जनता की सभी समस्याओं को गंभीरता से लिया जा रहा है एंव उनके निस्तारण के लिए त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

सीएम सीटी में बदले वार्डों के नाम,राम प्रसाद ,भगत सिंह,अशफाक के नाम पर जाने जाएंगे यह वार्ड तहसीलदार सदर राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय के निर्देश के अनुपालन के क्रम में तीन टीमों का गठन कर कतरारी, परतावल व पनियरा के मामलों के निस्तारण हेतु रवाना कर दिया गया है।

डीएम ने घुघली लेखपाल राकेश सीतामढ़ी द्वारा पैसे माँगने की शिकायत आने पर उपजिलाधिकारी सदर को निलम्बन की कार्यवाही करने का निर्देश दिया, जबकि कानूनगो भिटौली रामसजीवन वर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का आदेश दिया।
संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ, मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, उपजिलाधिकारी निचलौल मो. जशीम, तहसीलदार सदर राजेश कुमार श्रीवास्तव अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Maharajganj: सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में की थी किशोरी की हत्याMaharajganj: सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में की थी किशोरी की हत्या

ग्राम सभा की जमीन पर हो रहा अवैध अतिक्रमण
समाधान दिवस पर अपनी शिकायत लेकर आए घुघली के रहने वाले अशोक बताते है कि वह काफी समय से गांव में खलिहान की जमीन पर हुए अवैध अतिक्रण को हटाने के लिए परेशान है।गांव की तमाम बंजर,खाद गढ्ढे की जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है।ऐसे में खेती बारी के काम में दिक्कत आती है।मैं प्रयासरत हूं।गांव समाज की जमीन पर अवैध विस्तार को रोकने का काम प्रधान का होता है लेकिन निजी स्वार्थ में वह कब्जे का विरोध नहीं कर रहे हैं।

Comments
English summary
on Solution Day DM-SP listened to the problems of the complainants in mahrajganj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X