• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या राम मंदिर के लिए BJP अब चांदी की ईंटों के रथ की यात्रा निकालेगी, क्या है मकसद?

|

सागर। देश में इस साल बिहार विधानसभा चुनावों के अलावा कई राज्यों में उपचुनाव भी होंगे। ऐसे में सत्ताधारी पार्टी भाजपा अभी से चुनावी तैयारी में जुट गई है। यूं तो भाजपा यह दावा करती रही है कि, वह एमपी चुनाव अभियान को अपने विकास के एजेंडे पर लड़ेगी, लेकिन खबर है कि इन दिनों वह अयोध्या के राम मंदिर तलक एक रथयात्रा निकालने की योजना बना रही है।

With Silver Bricks of Ram Mandir Temple, BJP plans Rath Yatra ahead of MP bypolls

एक इंग्लिश न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा चांदी की ईंटों के साथ रथयात्रा निकालेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि, राम के नाम पर ईंटों की पूजा होगी और भी योजना बनाई गई हैं। राजनीति विश्लेषक मानते हैं कि, आगामी उपचुनावों के दौरान अयोध्या राम मंदिर से जुड़े भाजपा के अभियान का फायदा 27 विधानसभा सीटों पर पड़ेगा।

With Silver Bricks of Ram Mandir Temple, BJP plans Rath Yatra ahead of MP bypolls

सत्ताधारी पार्टी ने रथयात्रा को लेकर अभी आॅफिशियली ऐलान नहीं किया। मगर, ऐसा माना जा रहा है कि, आगामी उपचुनावों में कई रामशिला (ईंटें) पूजन रथ यात्रा की योजना बनाई गई है। यात्रा के भाग के रूप में, चांदी एवं अन्य धातुओं से निर्मित रामशिलाओं को एक "रथ" का रुप दिया जाएगा। जिसके निर्वाचन क्षेत्रों, विशेष रूप से गांव-कस्बों से निकाला जाएगा। और फिर अयोध्या ले जाया जाएगा।

नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य बनेगा गुजरात, मुख्यमंत्री रूपाणी ने गठित की टीम

बुंदेलखंड में सागर जिले के सुरखी निर्वाचन क्षेत्र में बुधवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी राज्य मंत्री गोविंद राजपूत ने ऐसी ही एक यात्रा निकाली। मालूम हो कि, इस साल की शुरुआत में सिंधिया की अगुवाई में हुई बगावत के चलते कांग्रेस को काफी विधायकों से हाथ धोना पड़ा था। बाद में सत्ता भाजपा के हाथ लग गई थी।

With Silver Bricks of Ram Mandir Temple, BJP plans Rath Yatra ahead of MP bypolls

कांग्रेस छोड़ने वाले 25 विधायकों में से एक के उपचुनावों के दौरान सुरखी के लिए नए सिरे से हुंकार भरे जाने की संभावना है। बताया जा रहा है कि, रथयात्रा 11 दिनों के लिए आयोजित की जाएगी और पूरे विधानसभा क्षेत्र को कवर करेगी। आने वाले कुछ दिनों में और भी ऐसे कार्यक्रम निकाले जाएंगे, खासकर उन इलाकों में जहां उपचुनाव होने हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
With Silver Bricks of Ram Mandir Temple, BJP plans Rath Yatra ahead of MP bypolls
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X