• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Sagar: कोतवाली थाने के कारागार में जन्में भगवान श्रीकृष्ण, पुलिस ने किया पूजन, किए दर्शन

Google Oneindia News

सागर, 19 अगस्त। मप्र के सागर जिला मुख्यालय पर श्रीकृष्णजन्माष्टमी पर पुलिस का अलग ही चेहरा नजर आया। यहां कोतवाली थाने के कारागार में जय हो नन्दलाल कि, जय कन्हैया लाल की जयकारे गूंज रहे थे। यहां भगवान के जन्मोत्सव की खुशियां मनाई जा रही थीं। दरअसल थाना प्रभारी सहित तमाम स्टाफ ने कोतवाली थाने के कारागार में जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना कर जन्माष्टमी मनाई।

Sagar: कोतवाली थाने के कारागार में जन्में भगवान श्रीकृष्ण!

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव जन्माष्टमी पर देश-विदेश में आस्था, श्रृदधा के साथ जन्मोत्सव मनाया गया। सागर में पुलिस भी इससे कहां पीछे रहने वाली थी। चूंकी द्वापर युग में भगवान का जन्म मथुरा में कंस के कारागार में हुआ था। इसलिए सागर के कोतवाली थाने के कारागार में भगवान श्रीकृष्ण की विशेष पूजा-अर्चना कर जन्मोत्सव मनाया गया। थाना प्रभारी मानस द्विवेदी ने भगवान की पूजा-अर्चना सम्पन कराई। वैदिक रीति-रिवाज और मंत्रोच्चार से पूजन के लिए पुरोहित जी को बुलाया गया था। उन्होंने हिन्दू धर्म की विधियों के अनुसार मं़त्रोच्चार के साथ पूजन कराया। भगवान के जन्मोत्सव की पूजा से पहले कारागार को पूरी तरह से पानी से धोया गया, साफ-सफाई कराककर शुद्धिकरण कराया गया था।

सारा स्टाफ पूजन के लिए मौजूद था
कोतवाली थाने में पदस्थ पुलिस स्टाफ पूजन के दौरान थाने में मौजूद था। सभी ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर पूजन कर अक्षत डाले, पुष्प चढ़ाए और एक-दूसरे को भगवान के जन्मोत्सव की बधाई दी। सागर में यह पहला मौका है जब किसी थाने में भगवान के जन्मोत्सव की इतनी धूमधाम और विधि-विधान से पूजन कराया गया है। पूजन के बाद सारा स्टाफ ड्यूटी के लिए अपने-अपने प्वाइंट पर चले गए और बाकी स्टाफ ने आकर नंदलाल के दर्शन कर आर्शीवाद लिया।

Comments
English summary
Sagar: Lord Krishna born in Kotwali jail, police worshiped, had darshan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X