• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शोपियां एनकाउंटर : सतना के 26 वर्षीय सपूत कर्णवीर सिंह राजपूत 2 आतंकियों को मारकर हुए शहीद

|
Google Oneindia News

सतना, 21 अक्टूबर। मध्य प्रदेश के सतना का सपूत कर्णवीर सिंह राजपूत जम्मू कश्मीर के शोपियां एनकाउंटर में शेर की तरह लड़ा और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इसके बाद सीने में गोली लगने से शहीद हो गए।

Karanvir Singh Rajput

खुद मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कर्णवीर सिंह राजपूत की शहादत की जानकारी दी है। महज 26 साल के बहादुर बेटे के शहीद होने की सूचना पर पूरे सतना जिले में शोक की लहर दौड़ गई।

बता दें कि कर्णवीर सिंह राजपूत मूलरूप से मध्य प्रदेश के सतना जिले के उतैली के वार्ड 22 के रहने वाले थे। वे अभी अविवाहित थे। उनका पैतृक गांव दलदल गांव है।

दो भाइयों में छोटे कर्णवीर सिंह 21 राजपूत रेजिमेंट 44RR में तैनात थे। कर्णवीर सिंह के पिता भी भारतीय सेना में सूबेदार पद से रिटायर हो चुके हैं। बेटे की शहादत की खबर मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। खबर सुनते ही मां की तबीयत बिगड़ गई है।

मीडिया से बातचीत में परिजनों ने बताया है कि मंगलवार की सुबह पिता से 11 बजे बात हुई थी। उसके बाद कोई बात नहीं हुई है। बुधवार को परिवार को वीर गति प्राप्त होने की खबर मिली है।

जानकारी के मुताबिक आतंकी कार से आए थे। उन्होंने आते ही फायरिंग शुरू कर दी। क्रॉस फायरिंग में सतना के लाल कर्णवीर सिंह राजपूत शहीद हो गए। वे 2017 में सूबेदार के पद पर सेना में भर्ती हुए थे। दो महीने पहले ही वह सतना आए थे।

मीडिया से बातचीत में शहीद कर्णवीर सिंह रापजूत के दादा सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि उन्हें पोते की शहादत पर गर्व है। वो आतंकियों को मारकर शहीद हुआ है। बहादुर बेटे जिस दिन वीरगति को प्राप्त हुआ तिथि के हिसाब से उसी दिन जन्मदिन था।

पाकिस्तानी सेना द्वारा ट्रेंड आंतकियों से कश्मीर में लड़ रहे हैं भारतीय जवान! हफ्तेभर में 9 सैनिक शहीदपाकिस्तानी सेना द्वारा ट्रेंड आंतकियों से कश्मीर में लड़ रहे हैं भारतीय जवान! हफ्तेभर में 9 सैनिक शहीद

Comments
English summary
Karanvir Singh Rajput Satna Madhya pradesh Son martyred Shopian encounter Jammu kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X