दिग्विजय सिंह बोले, 'मैं राजनेता हूं नर्मदा परिक्रमा के बाद पकौड़े नहीं तलने वाला'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जबलपुर। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की 2400 किमी लंबी नर्मदा परिक्रमा यात्रा पूरी हो चुकी है। यात्रा पूरी कर जबलपुर पहुंचे दिग्गी राजा ने कहा कि, 'मैं राजनेता हूं और इस धार्मिक यात्रा के बाद कोई पकौड़ नहीं तलने वाला।' यह बयान देकर उन्होंने साफ कर दिया वे राजनीति से दूर नहीं जा रहे हैं। 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव पहले दिग्वि़जय सिंह पार्टी के अंदर अपनी स्थिति मजबूत बनाने में जुटे हुए हैं।

digvijay

दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा राज्य की 90 विधानसभाओं से होकर गुजरी थी। इस दौरान उन्होंने लोगों से जहां जनसंपर्क किया तो वहीं राज्य में अपना कद और मजबूत करने की कोशिश की। ऐसे में माना जा रहा है कि वरिष्ठ नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजिय सिंह पर ही चुनाव जितवाने का पूरा दारोमदार रखा गया है। मध्य प्रदेश में 10 साल से काबिज बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है।

कांग्रेस नेता महेश जोशी का कहना है कि विधानसभा चुनाव में दिग्विजय अब महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे। जोशी कहते हैं दिग्विजय सिंह इस परिक्रमा के बाद एक दूसरी यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि दिग्विजय सिंह पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर चुके हैं। उन्होंने बयान दिया था कि, 'न मुझे चुनाव लड़ना है और न चीफ मिनिस्टर बनना है। विधानसभा चुनाव में किसी को टिकट मिले या कोई चुनाव लड़े। मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है।'

इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया है। लेकिन उनके इस नए बयान से लग रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे। दिग्विजय सिंह के बेटे विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा था कि, उनके पिता परिक्राम पूरी होने के बाद जल्द ही सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijaya Singh said I am a politician, won’t fry pakodas after Narmada Parikrama

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.