• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिवराज कैबिनेट का फैसला: मध्‍यप्रदेश के इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षकों को मिलेगा 7वां वेतनमान

|

भोपाल: मध्‍यप्रदेश सरकार ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। शिवराज सरकार की कैबिनेट ने इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कालेज के शिक्षकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षकों को 7वें वेतनमान का लाभ देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वहीं प्रदेश में गठित किए 29 नगरीय निकायों में शहरी आजीविका मिशन योजना शुरू करने जा रही है।

shiv

ये सभी निर्णय बुधवार को शिवराज कैबिनेट ने वर्चुअल बैठक में लिया। सरकार के इस फैसले के अंतर्गत इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के तकनीकी शिक्षकों को 7वें वेतनमान का लाभ देने के प्रस्‍ताव पर वार्ता हुई।

बैठक में इंजीनियरिंग कॉलेजों के साथ पॉलिटेक्निक के शिक्षक और अन्य स्टाफ को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद से अनुशंसित वेतनमान (कैरियर संवर्धन स्कीम का लाभ विशेष भत्तों को छोड़कर) एक जनवरी 2016 से दिए जाने की शिफारिश की गई। वहीं प्रदेश के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में ये लागू होगा कि नहीं ये विश्वविद्यालय के ऊपर ही निर्भर करेगा। विवि अपनी आर्थिक स्थिति को देखते इसके संबध में निर्णय लेगा।

मध्‍यप्रदेश सरकार किसानों के लिए खोल रही है कैंटीन जहां सम्मान कार्ड से मिलेगा सस्‍ता सामान

https://hindi.oneindia.com/photos/sezal-sharma-super-hot-pictures-60535.htmlबाथटब में नहाती सेजल शर्मा की सुपर हॉट तस्वीरें वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
7th pay scale to Teachers of Engineering and Polytechnic College; Urban Livelihoods Mission in 29 Urban Bodies
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X