• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जो गरीबों के रुपयों को हड़प जाते थे, उनकी बौखलाहट स्पष्ट दिखाई दे रही है: योगी आदित्यनाथ

|

लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग कोरोना की लड़ाई को कमजोर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वे अपने निजी राजनीति स्वार्थ के लिए ऐसा कर रहे हैं। गरीबों के खाते में रुपया जा रहा है तो उन लोगों को बौखलाहट हो रही है। इतना ही नहीं योगी ने कहा है कि ऐसे लोग अभद्र आचरण कर रहे हैं, जनता उन्हें जवाब देगी।

 up cm yogi adityanath targets opposition parties

यूपी सीएम ने कहा, 'पहली बार आपदा के समय एक बड़ा राहत पैकेज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषित हुआ। जो लोग अपने शासन काल में गरीबों, महिलाओं का कल्याणकारी योजनाओं का पैसा हड़प जाते थे। आज जब ये पैसा उन गरीबों के खाते में पहुंच रहा है तो उनकी बौखलाहट स्पष्ट दिखाई देती है।' उन्‍होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि जब सरकार बिना किसी भेदभाव के हर एक तबके के साथ खड़ी है तब कुछ विपक्षी दल केवल राजनीतिक रूप से हर एक मुद्दे में अनावश्यक राजनीति करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं।

6 लाख से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों को लाए वापस

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम पहले चरण में साढ़े 6 लाख से ज्यादा प्रवासी कामगारों को यहां लेकर आए। पिछले तीन दिन के दौरान 50 हजार से भी ज्यादा कामगार यहां लाए गए हैं। जिन्हें आवश्यक स्वास्थ्य जांच के बाद होम क्वारंटाइन की सुविधा दी गई है। बता दें कि सरकार ने इनके भोजन की व्यवस्था की है। सीएम ने कहा कि सरकार अपने सभी नागरिकों के साथ खड़ी है।

30 लाख गरीबों को 1 हजार का भरण पोषण दे रही है सरकार

सीएम योगी ने कहा कि केवल यूपी में दो करोड़ 34 लाख किसानों के खाते में 2-2 हजार आ चुके हैं। 3 करोड़ 26 लाख महिलाओं के जन धन अकाउंट में, 1630 करोड़ अप्रैल और इतने ही मई महीने में आ चुके हैं। कहा कि सरकार 30 लाख गरीबों को 1 हजार का भरण पोषण भत्ता दे रही है। 14 लाख से ज्यादा मनरेगा के श्रमिक प्रदेश में काम कर रहे हैं। 88 हजार से अधिक पेंशन धारी को 2 महीने की पेंशन की राशि एडवांस में दी गई है। 10 हजार से ज्यादा यूपी परिवहन निगम की बसें प्रवासी मजदूरों की सेवा में लगाई गई हैं।

ये भी पढ़े:- लॉकडाउन 3.0: खुलने के पहले ही दिन लोगों ने UP में खरीदी 225 करोड़ की शराब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cm yogi adityanath targets opposition parties
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X