• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत-चीन तनाव के बीच शिया धर्मगुरु ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- आहुति देने को तैयार

|

लखनऊ। भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर इमाम-ए-जुमा व शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा, 'भारत के शिया मुसलमान भारतीय सेना के साथ हैं।' कहा कि पूरे भारत के शिया मुसलमान हमेशा की तरह भारत की सीमाओं की रक्षा के लिए आपके हाथ हैं। मौलाना ने कोरोना संक्रमण के इस कठिन दौर में पीएम मोदी को पत्र भेज चीन-भारत सीमा पर बढ़ते तनाव में साथ निभाने का भरोसा जताया।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

Shia religion guru Kalbe Jawad Naqvi wrote a letter to Prime Minister Narendra Modi

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा कि गत दिनों से भारत-चीन की सेना पर तनाव की स्थिति है, विशेषकर गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों के साथ अमानवीय बर्ताव किया गया, जिसका जवाब हमारे वीर सैनिकों ने बहादुरी से दिया। कहा, इसी प्रकार लेह लद्दाख सरहद पर भी तनाव है। आपके नेतृत्व में भारत की सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वासन दिया कि लेह लद्दाख के शिया मुसलमान ही नहीं पूरे भारत के शिया मुसलमान हमेशा की तरह भारत की सीमाओं की रक्षा के लिए आपके हाथ हैं और भारतीय सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। कहा कि कारगिल युद्ध के अवसर पर भी शिया मुसलमानों ने भारत की सेना का पूरा साथ दिया था। उन्होंने कहा भारत की सीमाओं की रक्षा के लिए आप के द्वारा लिए गए फैसले में हमारी क़ौम देश के साथ है। वह अपने प्राणों की आहुति देने से पीछे नहीं हटेगी। अपने पत्र में उन्होंने पैगंबर हजरत मोहम्मद की हदीस का वर्णन भी किया जिसमें कहा गया है कि "देश से प्रेम ईमान की निशानी है"।

Kangana ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shia religion guru Kalbe Jawad Naqvi wrote a letter to Prime Minister Narendra Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X