• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सवर्ण आरक्षण पर बोले शिवपाल यादव, मुझे भाजपा के वादों पर भरोसा नहीं

|

Lucknow news, लखनऊ। 2019 शुरू हो चुका है ऐसे में देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले प्रदेश(यूपी) में भी राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर सियासत तेज हो रही है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने सवर्णों के आरक्षण देने की बात कह कर माहौल को और गर्म कर दिया है। इस बीच शिवपाल यादव ने भी कहा है कि उनकी पार्टी को भी गठबंधन में शामिल किया जाए। साथ ही सवर्ण आरक्षण का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमारी बात को पूरा किया है, लेकिन हमें भाजपा पर भरोसा नहीं है।

i do not believe in bjp says shivpal yadav on upper caste reservation

लखनऊ में कई नेताओं ने शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को जॉइन किया। पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का दामन थामा। बेरिया सपा सरकार के दौरान मंत्री थे और कानपुर देहात के रसूलाबाद विधानासभा से कई बार विधायक रह चुके हैं। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के नाती और कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने भी प्रसपा ज्वॉइन किया। इस मौके पर बोलते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि मुझे भरोसा नहीं है कि भाजपा सवर्ण आरक्षण का वादा करेगी। लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी ने जितने वादे किए थे वो आज तक पूरे नहीं हुए।

पिछले दिनों प्रदेश में कई लोगों के ठिकानों पर अवैध खनन पड़े सीबीआई के छापे के बाद उठे घमासान पर भी शिवपाल यादव ने खुल कर बात की। अवैध खनन पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि 2004 से 2007 तक खनन विभाग मेरे पास था तब तो कोई आरोप नहीं लगे। वही लोकसभा चुनाव पर अपनी पार्टी का स्टैंड साफ करते हुए शिवपाल ने कहा कि सिर्फ एक सीट नेता जी के लिए छोड़ी जाएगी। बाकी की सारी सीटों पर पार्टी अपना कैंडिडेट खड़ा करेगी।

पीएम मोदी की रैली में राम मंदिर का सवाल लेकर आए 'हनुमान', दलित होने पर दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
i do not believe in bjp says shivpal yadav on upper caste reservation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X