• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तब्लीग-ए-जमात: सीएम योगी ने रद्द किए सभी दौरे, हाईलेवल मीटिंग के लिए लखनऊ पहुंचे

|

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंगलवार को आगरा और मेरठ दौरे का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि सीएम गाजियाबाद से सीधे लखनऊ जाएंगे, जहां वो तब्लीग-ए-जमात के कारण फैले संक्रमण के खतरे पर उच्चाधिकारियों के साथ अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर बैठक करेंगे। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने लखनऊ में हाईलेवल मीटिंग बुला ली है। बता दें, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और उससे बचाव के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दौरे कर रहे हैं। गौतमबुधनगर के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे। हालांकि, प्रस्तावित कार्यक्रम की बजाय महज चार मिनट में ही गाजियाबाद से रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने संतोष मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 के उपचार की व्यवस्थाएं देखीं।

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमा हुए थे लोग

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमा हुए थे लोग

बता दें दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीग-ए-जमात में अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हुए थे। इस आयोजन में लोगों को धर्म की शिक्षा देकर इसके प्रचार-प्रसार के लिए देश के अलग-अलग मस्जिदों में भेजा गया था। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में देश विदेश से करीब 1600 लोग जुटे थे। लॉकडाउन के बाद भी ये लोग छिपकर मरकज में ही रह रहे थे। इसके बाद जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो करीब 200 लोगों को क्वारंटाइन किया गया।

सोमवार को दिल्ली में 25 पॉजिटिव केस मिले

सोमवार को दिल्ली में 25 पॉजिटिव केस मिले

सोमवार को दिल्ली में 25 मामले पॉजिटिव मिले। इनमें से 19 लोग तब्लीग-ए-जमात में शामिल हुए थे। इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस से निजामुद्दीन मरकज के मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है। दिल्ली सरकार का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली है कि निजामुद्दीन मरकज के प्रशासकों ने कोरोना के खतरे को देखते हुए लागू लॉकडाउन की शर्तों का उल्लंघन किया है और यहां कोरोना पॉजिटिव के कई मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार ने निजामुद्दीन मरकज के प्रबंधन के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

यूपी के 157 लोगों को चिन्हित किया गया

यूपी के 157 लोगों को चिन्हित किया गया

तब्लीग-ए-जमात के सदस्यों के संपर्क में आए उत्तर प्रदेश के 157 लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से 18 जिला कप्तानों को जारी लिस्ट में इन लोगों से संपर्क कर उनका कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग शामिल हैं, जबकि राजधानी लखनऊ के 20 लोगों ने भी इस धार्मिक आयोजन में शिरकत की थी।

नोएडा के DM को CM योगी ने डांटा, कहा- 'बकवास बंद करो', जिलाधिकारी ने मांगी 3 महीने की छुट्टी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm Yogi Adityanath to hold meeting review quarantine measures in view of Coronavirus cases in Delhi Nizamuddin West
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X