• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उन्नाव केस: BSP प्रमुख मायावती ने की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

|

Mayawati demands high level inquiry in unnao case: उन्‍नाव। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने उन्‍नाव में हुई घटना की उच्च-स्तरीय जांच कराने और दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है। मायावती ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'यूपी के उन्नाव जिले में तीन दलित बहनों में से दो की खेत में कल हुई रहस्मय मौत व एक की हालत नाजुक होने की घटना अति-गंभीर व अति-दुःखद। पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना। सरकार से घटना की उच्च-स्तरीय जांच कराने व दोषियों को सख्त सजा दिलाने की बीएसपी की मांग।'

BSP chief Mayawati demands high level inquiry in unnao case

जान‍िए क्‍या है पूरा मामला?

यूपी के उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को तीन किशोरियां खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थीं। देर शाम तक जब वह वापस नहीं लौटीं तो परिजन खोजने के लिए निकले। इस दौरान उन्‍हें तीनों लड़कियां खेत में कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में मिलीं। परिजन उन्‍हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने दो किशोरियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, तीसरी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। तीसरी लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है।

पीएम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्‍ट‍ि

मृत पाई गईं दो लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई है। हालांकि, अभी ये नहीं पता चल पाया है कि आखिर ये जहरीला पदार्थ किस प्रकार का है। उधर, पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस जहर के प्रकार के बारे में पता करने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी को पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Unnao Case:नाबालिग लड़क‍ियों की मौत पर क्‍या बोले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP chief Mayawati demands high level inquiry in unnao case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X