• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर में आज जनसभा को संबोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह, संकल्प पत्र भी करेंगे जारी

|
Google Oneindia News

कोलकाता: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा अमित शाह आज शाम 5:30 बजे पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी का संकल्प पत्र भी जारी करेंगे। पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में से पश्चिम बंगाल के चुनाव को सबसे अहम माना जा रहा है और भाजपा राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए ऐढ़ी चोटी का जोर लगा रही है।

 Amit Shah

हाल ही में भाजपा के कई बड़े नेताओं ने राज्य में चुनावी जनसभाएं की हैं। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में एक चुनावी रैली की थी। वहीं, लंबे वक्त से पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस पार्टी की चीफ ममता बनर्जी हर हाल में भाजपा को राज्य से बाहर रखने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

दोनों ही पार्टियों द्वारा एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाए जा रहे हैं। चुनावों को अब कुछ ही दिन का समय बचा है। इस बार के चुनावों में राजनीतिक विश्लेषकों के लिए किसी भी पार्टी की जीत का अनुमान लगाना भी काफी कठिन हो रहा है।

ममता बनर्जी भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए किस हद तक जा रही हैं इस बात का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने उस पार्टी (सीपीएम) से समर्थन की अपील की जिसकी वह आजीवन कट्टर विरोधी रही हैं। बहरहाल पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से चुनाव होने हैं और चुनाव का परिणाम 2 मई को घोषित किया जाएगा। राज्य में 294 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है।

Comments
English summary
Home Minister Amit Shah to address public meeting in East Medinipur of west Bengal today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X