India
  • search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जौनपुर: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी बदमाश सतीश सिंह, 2010 से चल रहा था फरार

|
Google Oneindia News

जौनपुर, 05 मार्च: खबर उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से है। यहां पुलिस ने एक लाख रुपए के इनामी बदमाश सतीश सिंह को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। बता दें, इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए है, जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक एके- 47, 9 एमएम पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस और बाइक बरामद की है।

Jaunpur: One lakh rewarded Satish Singh was life lost in a police encounter

जौनपुर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ सरपतहां थाना क्षेत्र के गैरवाह में शुक्रवार की देर शाम हुई है। पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सरपतहां थाना पुलिस व एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली कि सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के मनिया गांव निवासी शातिर अपराधी सतीश कुमार सिंह ग़ैरवाह में मौजूद है। सूचना पर सीमावर्ती जिले सुलतानपुर की भी पुलिस आ गई। पुलिस ने घेराबंदी कर सतीश कुमार सिंह और उसके साथी को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा।

खुद को चारों और से घिरा देखकर सतीश सिंह ने पुलिस टीम को लक्ष्य कर गोलियां चलाने लगा, जिससे दो सिपाही घायल हो गए। साहनी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। जिसमें सतीश सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया और उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। वहीं, घायल हुए दोनों सिपाहियों और एक लाख रुपए के इनामी बदमाश सतीश सिंह अलग-अलग वाहनों से जिला अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने सतीश को मृत घोषित कर दिया।

बता दें, मुठभेड़ स्थल से करीब पांच सौ मीटर पहले ही सभी को रोक दिया जा रहा था। जिला मुख्यालय से फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, क्षेत्राधिकारी (सीओ) शाहगंज अंकित कुमार भी मौके पर आ गए। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि सतीश सिंह सरायख्वाजा थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर बदमाश था और डी- 63 गैंग का सदस्य था। बताया कि सतीश को एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा थी और 2010 में वाराणसी के चौबेपुर थाने से फरार हो गया था।

ये भी पढ़ें:- ओपी राजभर ने CM योगी पर कसा तंज, बोले- 10 मार्च को BJP की विदाई तय, गाना बजेगा 'चल सन्यासी मंदिर में'ये भी पढ़ें:- ओपी राजभर ने CM योगी पर कसा तंज, बोले- 10 मार्च को BJP की विदाई तय, गाना बजेगा 'चल सन्यासी मंदिर में'

बताया कि ये पिछले 12 साल से आजीवन कारावास से फरार चल रहा था। ये बात भी सामने आई है कि इसनें 31 मई 2019 को सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में सिद्दीकपुर स्थित एक स्कूल के पास सपा नेता लालजी यादव और 16 फरवरी 2021 को सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ही मखमेलपुर गांव के पूर्व प्रधान राज कुमार यादव की हत्या के मामले में वांछित था। आजमगढ़, वासाणसी और सरायख्वाजा थाना क्षेत्र से इस पर करीब एक लाख रुपए का इनाम घोषित था।

Comments
English summary
Jaunpur: One lakh rewarded Satish Singh was life lost in a police encounter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X