• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला, जवान शहीद

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, सितंबर 17: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में पुलिस पार्टी पर आज शाम कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने फायरिंग कर दी। जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल पुलिसकर्मी की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। आतंकियों की खोज के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इससे एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर की हत्या कर दी गई थी।

J&K: Terrorists shot at one policeman at Wanpoh in Kulgam, succumbed

शुक्रवार को कुलगाम जिले के वानपोह में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। शहीद जवान की पहचान बंटू शर्मा के रूप में हुई है। बेटे की शहादत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है। हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है।

इससे पहले रविवार को एक आतंकी ने पुलिसकर्मी को बीच बाजार गोली मार दी। पुराने श्रीनगर के खानयार इलाके में हुई इस आतंकी घटना में पुलिसकर्मी अर्शीद अहमद मीर की मौत हो गई थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद को आतंकी ने पीछे से 2 गोली मारीं। इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत श्रीनगर के सौरा इलाके के शेर ए कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

    UNHRC में Pakistan ने उठाया Kashmir का मुद्दा तो भारत ने सबके सामने लगाई लताड़ | वनइंडिया हिंदी

    बैखलाहट के चलते आतंकी संगठनों ने हाल ही में अपनी रणनीति में बदलाव किया है। वह हिट एंड रन के साथ-साथ ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं ताकि सुरक्षाबलों को अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाया सकें। आतंकी ऐसी घटनाओं के लिए ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) और हाइब्रिड आतंकियों का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि इन हमलों कोई मारा या पकड़ा भी जाता है तो आतंकी संगठनों को अधिक नुकसान न हो।

    CBI-ED के बाद अब अनिल देशमुख के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, जमा हुए समर्थकCBI-ED के बाद अब अनिल देशमुख के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, जमा हुए समर्थक

    वहीं दूसरी ओर आज दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने हथियारों की एक खेप बरामद की। यह सफलता तेलंगाम गांव में तलाशी अभियान के दौरान मिली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बरामद हथियारों में दो पिस्टल पाकिस्तान और दो चीन निर्मित हैं। साथ ही नौ-एमएम के 60 कारतूस और सात-एमएम के 51 कारतूस बरामद किए गए हैं। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

    English summary
    J&K: Terrorists shot at one policeman at Wanpoh in Kulgam, succumbed
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X