• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : क्या राजस्थान क्रिकेट में खेला जा रहा है चहेतों को फायदा पहुंचाने का खेल?

|

जयपुर। कोरोना के बाद खेल प्रतियोगिता भले ही अनलॉक हो गई हो, लेकिन चहेतों को कथित तौर पर फायदा पहुंचाने का खेल अभी जारी है। ताजा मामला बीसीसीआई की ओर से आयोजित घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता टी-20 सैयद मुश्ताक अली प्रतियोगिता से जुड़ा है। पिछले मैच में राजस्थान ने इंदौर में आखिरी लीग मैच में सौराष्ट को शिकस्त देते हुए नॉक आउट आधार पर अगले मुकाबले में जगह बना ली हो, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के कमजोर प्रदर्शन के बाद भी बाहर का रास्ता नहीं दिखाए जाने से सवाल भी उठने लगे हैं।

कई खिलाड़ियों को एक भी मौका नहीं दिया

कई खिलाड़ियों को एक भी मौका नहीं दिया

खेल संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि राजस्थान टीम के मध्यमक्रम के बल्लेबाज अर्जित गुप्ता व राजेश विश्नोई ने पांच मैचों में महज 15 की औसत से रन बनाए हैं। इसके बाद भी लगातार मौका दिया जा रहा है। जबकि प्रतियोगिता के लिए 15 में शामिल कई खिलाड़ियों को एक भी मौका नहीं दिया गया है।

 ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने से सवाल उठने लगे

ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने से सवाल उठने लगे

एक्सपर्ट का कहना है कि बेहद कमजोर प्रदर्शन के दौर से गुजरने वाले खिलाड़ियों के स्थान पर दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। इधर, टीम प्रबंधन की ओर से विनिंग टीम के क्रम में कोई बदलाव नहीं करने का तर्क दिया जा रहा है। जबकि कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इस प्रतियोगिता के पिछले दौर में काफी बेहतर कर चुके हैं। ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने से सवाल उठने लगे हैं।

भारत, आकाश सिंह और गढ़वाल

भारत, आकाश सिंह और गढ़वाल

भारत, आकाश सिंह और आदित्य गढ़वाल जैसे युवाओं को आगामी मैचों में मौका मिलने की पूरी संभावना बताई जा रही है। इनमें से दो युवाओं के नामों को लेकर कप्तान अशोक मेनारिया ने चर्चा भी की है। सलमान खान और सीपी सिंह को भी मौका नहीं मिला है।

इसलिए सीनियर आगे

इसलिए सीनियर आगे

राजस्थान की टीम में इस बार छह खिलाड़ी आईपीएल खेलने वाले शामिल हुए हैं। ऐसे में चार युवा खिलाड़ियों को उम्मीदों के हिसाब से मौका नहीं मिला है। खेल के जानकारों का कहना है कि गु्रप डी में राजस्थान पहले स्थान पर है। राजस्थान की टीम पांच में से चार मैच जीत चुकी है। ऐसे में प्रबंधन ने टीम के क्रम में बदलाव नहीं किया था।

 और कार्यक्रम में यह बोले पदाधिकारी

और कार्यक्रम में यह बोले पदाधिकारी

विभिन्न कार्यक्रमों में आरसीए के पदाधिकारी इस मामले में सफाई भी दे चुके हैं। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत व चयनकर्ता विभिन्न कार्यक्रमों कह चुके हैं कि किसी भी सूरत में खिलाड़ियों के साथ भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा।

राजस्थान की टीम : अशोक मनेरिया (कप्तान), महिपाल लोमरोर (उप कप्तान), महेंद्र सिंह, भरत शर्मा, आदित्य गढ़वाल, अर्जित गुप्ता, राजेश बिश्नोई (सीनियर), अंकित लाम्बा, अनिकेत चौधरी, खलील अहमद, दीपक चाहर, तनवीर उल हक, रवि बिश्नोई, राहुल चाहर, रजत चौधरी, आकाश सिंह, अजयराज सिंह, यश कोठारी, सलमान खान और सीपी सिंह।

राजस्थान बॉर्डर पर BSF का ऑपरेशन 'सर्द हवा', पाक को कोहरे की आड़ में भी नहीं करने देंगे नापाक हरकतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Questions raised on selection of Rajasthan cricket team for Syed Mushtaq Ali Trophy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X