• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : SMS अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में मरीज की मौत के बाद युवकों की गुंडागर्दी, नर्सिंगकर्मी को बेरहमी से

|

जयपुर। राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस के ट्रोमा सेंटर में मरीज की मौत के बाद नर्सिंगकर्मियों से कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया है। इससे अस्पताल में व्यवस्थाएं चरमरा गई और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 5 घंटे बाद नर्सिंगकर्मी काम पर लौटे।

दस से ज्यादा युवक एस एमएस अस्पताल पहुंचे

दस से ज्यादा युवक एस एमएस अस्पताल पहुंचे

जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के सवाई मानसिंह अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई थी। इसके बाद मृतक के जान पहचान वाले 10-15 युवक अस्पताल पहुंचे और स्टाफ से अभद्र व्यवहार करने लगे। नर्सिंगकर्मी मुनीराज के साथ मारपीट भी कर डाली, जिससे वह घायल हो गया।

 अस्पताल में तोड़फोड़

अस्पताल में तोड़फोड़

आरोप है कि युवकों ने नर्सिंगकर्मी के साथ बेरहमी से मारपीट के साथ-साथ ट्रोमा वार्ड में रखे सामान, दवाइयां तक को जमीन पर गिरा दिया और दरवाजे-खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए। सुर​क्षाकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया। उसके बाद गुस्साए नर्सिंग कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार ​कर दिया। बात चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा तक पहुंची तो उन्होंने एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक से फोन पर पूरे मामले की जानकारी ली और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। कार्य बहिष्कार के बाद नर्सिंग कर्मचारियों के दल ने SMS अस्पताल के अधीक्षक के चैंबर के बाहर प्रदर्शन किया।

 इन बातों पर बनी सहमति

इन बातों पर बनी सहमति

मीडिया से बातचीत में नर्सिंग कर्मचारियों की एसोसिएशन के अध्यक्ष प्यारेलाल चौधरी ने बताया कि प्रशासन के साथ कई बातों पर सहमति बनने पर काम पर लौट आए। एसएमएस अस्पताल की तर्ज पर ट्रोमा सेंटर के पास भी अशोक नगर थाना पुलिस की एक चौकी खोलने का आश्वासन मिला है। इसके अलावा सुरक्षा गार्डों में भूतपूर्व सैनिकों को लगाने और गार्डों की संख्या बढ़ाने और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की बात मानी गई है।

राजस्थान में जोरदार बारिश, इन जगहों पर जबरदस्त ओलावृष्टि, देखें तस्वीरें और वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nursing worker beaten up after death of patient at Troma Center of SMS Hospital
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X