• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राजस्‍थान: अडानी के निवेश पर सियासत, राहुल गांधी ने विरोध की शर्त बताई, CM बोले-' शाह के बेटे का भी स्‍वागत'

राजस्‍थान में करोड़ों के निवेश पर राहुल गांधी बोले-मैं उद्योगपतियों के खिलाफ नहीं, अमित शाह के बेटे का भी स्‍वागत-CM
Google Oneindia News

राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट (Invest Rajasthan Summit) का शनिवार दूसरा दिन है। उद्योगपति गौतम अडानी के निवेश पर सियासत शुरू हो गई है। पहले दिन अडानी समूह के 65 हजार करोड़ रुपए के निवेश पर राजस्‍थान सीएम अशोक गहलोत ने उद्योगपति गौतम अडानी की तारीफ करने के साथ साथ उनको भाई कहकर सम्‍बोधित किया। जबकि दूसरी ओर भाजपा ने इसी बहाने कांग्रेस व राहुल गांधी पर निशाना साधा है। राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट के बाद जब यह बात उठी तो राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट किया है। इस मामले में राजस्‍थान सीएम अशोक गहलोत का भी बयान आया है।

Recommended Video

    Rajasthan में Gautam Adani के निवेश पर Rahul Gandhi ने दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी *Politics
    rahul gandhi

    राहुल गांधी ने कहा कि वे देश के किसी भी उद्योगपतियों के खिलाफ नहीं हैं। उनका विरोध एकाधिकार के खिलाफ है। अडानी ने राजस्थान में साठ हजार करोड़ रुपए के निवेश का वादा किया है। इतने बड़े निवेश को कोई भी मुख्यमंत्री मना नहीं कर सकता है। वास्तव में एक मुख्यमंत्री के लिए इस तरह के प्रस्ताव को अस्वीकार करना सही नहीं होगा।

    राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मेरा विरोध कुछ चुने हुए व्यवसायों की मदद के लिए राजनीतिक शक्ति के उपयोग में है। मेरा विरोध इस देश में हर एक व्यवसाय पर एकाधिकार करने के लिए 2 या 3 या 4 बड़े व्यवसायों को राजनीतिक रूप से मदद करने का है। यही मेरा विरोध है। मैं किसी भी तरह से कॉरपोरेट्स, व्यवसायों के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन व्यवसायों के पूर्ण एकाधिकार के खिलाफ हूं क्योंकि इससे देश कमजोर होता है। आज हम जो देख रहे हैं वह सभी व्यवसायों का पूर्ण एकाधिकार है। यह मेरी समस्या है। राजस्थान सरकार ने प्रदेश में अडानी की मदद के लिए राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल नहीं किया है, जिस दिन वे ऐसा करेंगे, मैं विपक्ष में खड़ा रहूंगा।

    ashok gehlot

    राजस्‍थान की राजधानी जयपुर के सीतापुरा स्थित जेईसीसी हॉल में 7 अक्‍टूबर से शुरू हुई दो दिवसीय इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022 में अशोक गहलोत ने गौतम अडानी की तारीफ की और उन्हें अडानी भाई कहकर सम्‍बोधित किया। उन्होंने उन्हें दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने पर बधाई भी दी। अडानी के लिए गहलोत की प्रशंसा को भाजपा ने राहुल गांधी पर 'कड़ा तमाचा' कहा। राजस्‍थान में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौर ने कहा कि अडानी के नाम पर केंद्र सरकार को लगातार कोसने वाली राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी अब उन पर मेहरबान हो रही है। राजस्थान के मुखिया अशोक गहलोत अडानी समूह को रियायती दरों पर बहुमूल्य जमीन मुहैया करा रहे हैं।

    Invest Rajasthan 2022 Summit : औद्योगिक घरानों ने राजस्‍थान पर की निवेश की बरसात, अडानी समूह बदलेगा तकदीरInvest Rajasthan 2022 Summit : औद्योगिक घरानों ने राजस्‍थान पर की निवेश की बरसात, अडानी समूह बदलेगा तकदीर

    उल्‍लेखनीय है कि अडानी समूह ने राजस्‍थान में अगले पांच से सात साल में 65 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है। 10,000 मेगावाट की सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना, सीमेंट संयंत्र का विस्तार और जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का अपग्रेडेशन का काम होगा। इस पर भाजपा द्वारा राहुल गांधी व कांग्रेस को निशाना बनाए जाने पर राजस्‍थान मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा गौतम अडानी के नाम पर बाधा उत्पन्न करने और मीडिया में मुद्दे बनाने की कोशिश की। अडानी हों या अंबानी हों या फिर होम मिनिस्‍ट अमित शाह के बेटे जय शाह हों हम उन सभी का स्वागत करेंगे जो इंडस्ट्री से हैं और राजस्‍थान में निवेश कर रहे हैं। हमें रोजगार की जरूरत है।

    Comments
    English summary
    Invest Rajasthan Summit Rahul Gandhi said - I am Not against gautam adani
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X