• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ram Niwas Gaura : ISI के हनीट्रैप में फंसा भारतीय सेना का जवान, 'युवती' को जयपुर से भेजी गोपनीय सूचना

By ध्वज आर्य
|

जयपुर। पाकिस्तानी हैंडलिंग एजेंसी को भारतीय सेना से सम्बधित गोपनीय सूचना भेजने में लिप्त सेना के संदिग्ध जवान (चालक) को क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपाटमेंट (सीआईडी विशेष शाखा) जयपुर ने गिरफ्तार किया है। राजस्थान एडीजी (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आइएसआइ द्वारा छदम नाम से संचालिक सोशल मिडिया अकांउट पर एक युवती से चैट के माध्यम सम्पर्क में रहते हुए भारतीय सेना से सम्बंधित सामरिक महत्व की सूचना भेजने में लिप्त संदिग्ध रामनिवास गौरा पकड़ा है। यह वर्तमान में बतौर चालक (भारतीय सशस्त्र सेना सिविलियन) कार्यालय निवारू जयपुर में तैनात है।

Army Jawan Ram Niwas Gaura honeytrap

आरोपी को जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपाटमेंट (सीआईडी विशेष शाखा) जयपुर के स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। इससे मिलिट्री इंटेलिजेंस और राजस्थान इंटेलिजेंस सहित कई एजेंसियों द्वारा पूछताछ की जा रही है।

राजस्थान के कोटा से ISI का संदिग्ध एजेंट पकड़ा, सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान भेजी सूचना

पूछताछ में कई अन्य चौंकाने वाले खुलासा हो सकते हैं। आरोपी रामनिवास गौरा द्वारा छदम नाम से संचालिक सोशल मिडिया अकांउट पर पिछले कुछ वर्षों पहले सम्पर्क में आया था, जो भारतीय सेना से सम्बंधित समारिक महत्व की गोपनीय सूचना भेज कर इसके एवज में पाकिस्तानी हैण्डलिंग अधिकारियों को बैंक खाते की डिटेल भेज कर धनराशि की मांग कर रहा था। इसके बाद से आरोपित रामनिवास गौरा पर उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर खुफिया निगरानी रखी जा रही थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army personnel Ram Niwas Gaura trapped in Pakistan's honeytrap, arrested from Jaipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X