• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IAF Air strike में पाक के 300 आतंकियों पर 'मौत' बनकर बरसे जबलपुर में बने बम

|

Jabalpur News, जबलपुर। पुलवामा हमले के बदला लेने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक में जिन 1000 किलो बमों का इस्तेमाल किया गया, वे बम मेड इन जबलपुर थे। भारतीय वायुसेना के 12 लड़ाकू विमान मिराज 2000 के जरिए आतंक के अड्डों पर मौत बनकर बरसे ये बम मध्यप्रदेश के जबलपुर ​के खमरिया स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ओएफके में बनाए गए थे।

IAF Air strikes bomb were made in ordnance factory khamaria jabalpur

26 फरवरी 2019 की तड़के इंडियन एयरफोर्स के सबसे खतरनाक मिराज 2000 ने महज 21 मिनट के ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के पीओके के बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद स्थित आतंकी शिविरों समेत कंट्रोल रूम को तबाह कर दिया। करीब तीन सौ आतंकी मारे गए।

मंगलवार सुबह ordnance factory jabalpur khamaria के कर्मचारियों को Surgical Strike 2.0 के बारे में जानकारी लगी और पता चला कि उनके द्वारा बनाए गए बमों से पुलवामा हमले का बदला लिया गया है तो कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

ordnance factory jabalpur khamaria

जबलपुर के बमों की खासियत

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बने 1000 पाउण्डर बमों की खासियत यह है कि इन्हें जल, थल और वायु से आसानी से दुश्मन के ठिकानों पर दागा जा सकता है। ये बम अपने लक्ष्य से दुश्मन के ठिकानों के साथ-साथ चार किलोमीटर तक के दायरे में सब कुछ तबाह कर सकने में सक्षम हैं।

हमारे लिए गर्व की बात

आल इण्डिया डिफेंस फेडरेशन के नेता नेम सिंह ने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले के बदला लेने के लिए ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया जबलपुर में बने बम इस्तेमाल किए गए है। यह हम सबके लिए गर्व का विषय है। भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद ओएफके के कर्मचारी, संगठनों और नेताओं ने खुशी का इजहार किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IAF Air strikes bomb were made in ordnance factory khamaria jabalpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X