• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: अमेरिका में हिंसक झड़प के बीच दिखा तिरंगा, वरुण गांधी ने पूछा ये सवाल

|

नई दिल्‍ली। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद से जारी गतिरोध अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। डोनाल्‍ड ट्रंप के हजारों समर्थकों ने वाशिंगटन कैपिटल हिल में घुसकर जबरदस्‍त हंगामा किया। ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल में तोड़फोड़ की और सीनेटरों को बाहर कर पूरी बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया है। इस पूरे प्रदर्शन के दौरान एक ऐसी चीज नजर आई जिसे देखकर सब हैरान हो गए। ये भारत के लिए सबसे ज्‍यादा चौंकाने वाली बात थी। जी हां अमेरिकी संसद के बाहर प्रदर्शन के दौरान भारतीय झंडा दिखा। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है।

    US Capitol Violence: Trump Supporters की हिंसा के बीच किसने लहराया Tricolour | वनइंडिया हिंदी

    VIDEO: अमेरिका में हिंसक झड़प के बीच दिखा तिरंगा, वरुण गांधी ने पूछा ये सवाल

    बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी इस वीडियो को शेयर कर सवाल उठाया है। वरुण गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि 'वहां पर भारतीय झंडा क्यों है? ये ऐसी लड़ाई है जिसमें हमें शामिल होने की जरूरत नहीं है।' बता दें कि अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी कैपिटल में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। इस घटना में चार लोगों की मौत हुई और कई लोग गंभीर रूप घायल भी हुए। साथ ही नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन के नाम पर मोहर लगाने की संवैधानिक प्रक्रिया बाधित हुई।

    सोशल मीडिया पर आने लगी प्रतिक्रिया

    वरुण गांधी के सवाल पर सोशल मीडिया यूजर्स चटकारे लेते हुए इस पर जवाब दे रहे हैं। एक यूजर ने 'हाउडी मोदी' की तस्वीर शेयर करते हुए वरुण गांधी को जवाब दिया है। इस तस्वीर में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप साथ नजर आ रहे हैं। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जी बिल्कुल ,हम अहिंसा में विश्वास रखने वाले लोग हैं। हमारा राजधर्म हिंसा को बढ़ावा नहीं देता और ना ही इसमें शामिल होने के लिए कहता है'।

    पुणे होगा कोरोना वायरस वैक्सीन का सेंट्रल हब, आज या कल से शुरू हो जाएगा टीके का ट्रांसपोर्टेशन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Watch Video: Indian flag spotted amidst US flags at storming of Capitol building by Trump supporters, Varun Gandhi asks why.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X