• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से अमेरिका में 24 घंटे में 2073 लोगों की मौत, मरने वालों का आंकड़ा 73000 के पार

|

नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस महामारी के कारण विश्व शक्ति अमेरिका की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से टूट गई है। अब तक अमेरिका में 3 लाख लोगों के बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन कर चुके हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका को इस संकट से निकाल नहीं पा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना वायरस से 2073 लोगों की मौत हो गई।

 US virus death toll climbs by 2073 in 24 hours: Johns Hopkins University

24 घंटे में 2073 मौतें

अमेरिका में 24 घंटे में 2073 लोगों की जान चली गई है। कोरोना वायरस के कारण 25000 नए मामले सामने आएं हैं। वहीं देश में अब मरने वालों की संख्या 74 हजार 799 पहुंच चुकी है। अमेरिका में इस कोरोना वायरस की चपेट में 12 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने बुधवार को बताया कि राज्य में एक दिन में 232 लोगों ने जान गंवाई है। वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस अमेरिका के इतिहास में सबसे बुरा दौर है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर्ल हार्बर पर हुए हमले और 9/11 के आतंकी हमले से भी बुरे हैं।

अमेरिका की एक एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का असली कहर जून में देखने को मिल सकता है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक जून में अमेरिका में रोजाना 2 लाख तक कोरोना वायरस के कुल केस आ सकते हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिकी प्रशासन ने धीरे-धीरे देश को खोलने का काम में जुट गई है। कई राज्यों में छूट दी जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप कह चुके हैं कि जल्द ही अमेरिका को खोल दिया जाएगा।

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के देश परेशान है। इस वायरस के कारण विश्व में अब तक दो लाख 65 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस वायरस के कारण 38 लाख 21 हजार 687 लोग संक्रमित हैं। कोरोना के कारण सबसे जानें अमेरिका में गई है। वहीं ब्रिटेन में 30 हजार लोगों कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, पर्ल हार्बर और 9/11 हमले से भी ज्यादा बुरा है कोरोना वायरस का हमला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US virus death toll climbs by 2073 in 24 hours, Death Toll reached more 73000
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X