नॉर्थ कोरिया मना रहा था अपनी पार्टी का जश्न, ऊपर से अमेरिका ने उड़ा दिए बॉम्बर्स

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

सियोल। यूएस मिलिट्री ने कोरियाई प्रायद्वीप पर अपने बॉम्बर्स को उड़ाकर एक बार फिर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है। मंगलवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस के टॉप डिफेंस ऑफिशियल्स से मुलाकात की थी, जिसमें नॉर्थ कोरिया की हरकतों से निपटने के लिए चर्चा की गई। इस मीटिंग के बाद मंगलवार देर रात को ही यूएस मिलिट्री के बॉम्बर्स ने कोरियाई प्रायद्वीप की तरफ उड़ान भरी, जिससे अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच युद्ध की आहट को तेज कर दिया है।

नॉर्थ कोरिया मना रहा था जश्न, तभी अमेरिका ने उड़ा दिए बॉम्बर्स

नॉर्थ कोरिया मना रहा था जश्न, तभी अमेरिका ने उड़ा दिए बॉम्बर्स

आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया मंगलवार (10 अक्टूबर) को अपनी सत्तारुढ़ पार्टी के गठन का जश्न मनाने में व्यस्त था, तभी अमेरिका और साउथ कोरिया ने अपने फाइटर विमान उड़ाए हैं। हालांकि, ऐसा लग रहा था कि 10 अक्टूबर को नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन फिर किसी हैरान करने वाली हरकत को अंजाम दे सकता है, लेकिन इस दिन अमेरिका ने अपने शक्ति का प्रदर्शन कर कोरियाई प्रायद्वी में तनाव का स्तर बढ़ा दिया है।

अमेरिका ने जापान-साउथ कोरिया के साथ किया मिलिट्री ड्रिल

अमेरिका ने जापान-साउथ कोरिया के साथ किया मिलिट्री ड्रिल

साउथ कोरिया के ज्वॉइंट चीफ्स स्टाफ के मुताबिक यूएस एयर फोर्स के दो B-1B बॉम्बर्स और साउथ कोरियाई मिलिट्री के F-15K फाइटर प्लेन के साथ गुआम क्षेत्र से उड़े थे। कोरियाई प्रायद्वीप पर उड़े यूएस बॉम्बर्स के बारे में अमेरिकी मिलिट्री ने बयान जारी कर कहा कि जापान और साउथ कोरिया के साथ मिलिट्री ड्रिल कर रही है। ऐसा पहली बार देखा गया है कि अमेरिका ने एक साथ मिलिट्री ड्रिल जापान और साउथ कोरियाई की साथ की हो।

नॉर्थ कोरिया से बाज आने के लिए ट्रंप ने बुलाई मीटिंग

नॉर्थ कोरिया से बाज आने के लिए ट्रंप ने बुलाई मीटिंग

नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप ने डिफेंस सेक्रेटरी मेटिस और जनरल जॉसेफ डनफोर्ड के साथ मीटिंग की थी। इस मीटिंग में नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर वेपंस और किम जोंग उन की धमकियों के खिलाफ कदम उठाने के लिए चर्चा की गई। इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि नॉर्थ कोरिया के खिलाफ कोई भी कूटनीति योजनाएं काम नहीं कर रही है, इसलिए अब किम जोंग उन के खिलाफ एक ही चीज हो सकती है।

    Kim Jong Un | North Korea rules and laws | Documentary | वनइंडिया हिन्दी

    Read Also: नेवी शिप पर मिसाइल हमले के बाद अमेरिका ने किया यमन पर हमला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US flies bombers over Korean Peninsula, after Donald Trump discussing with defense officials

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.