• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डोनाल्‍ड ट्रंप की जीत का दावा कर रहे थे वकील, पसीने से बहने लगी हेयर डाई

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के लिए 3 नवंबर को हुए चुनाव के बाद कई ऐसे मौके आ रहे हैं जिनमें उन्‍हें शर्मसार करने वाली स्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। उनके कोर्ट केस खारिज हो रहे हैं और वोटों की दोबारा गिनती में भी उन्‍हें कोई फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है। इन सबके बीच उनके वकील रूडी गियूलानी के साथ भी एक ऐसी घटना हुई है जो उनके लिए एक उप्‍स मोमेंट में तब्‍दील हो गई है।

trump-lawyer.jpg

यह भी पढ़ें-जॉर्जिया में वोटों की दोबारा गिनती में भी विजेता हैं बाइडेन

    Donald Trump के वकील Rudy Giulani कर रहे थे जीत का दावा, फिर देखिए क्या हुआ? | वनइंडिया हिंदी

    पसीना पोछा, हेयर डाई रह गई

    गियूलानी एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में चुनाव में हुई राष्‍ट्रपति की हार पर बोल रहे थे। इसी दौरान उन्‍हें शायद गर्मी लग रही थी इसी वजह से गियूलानी के कान के पास से गाल पर होती हुई हेयर डाई बहती हुई नजर आई। 76 साल के गियूलानी ने रूमाल से अपना मुंह पोछा लेकिन उन्‍हें इसका पता नहीं लग सका कि उनकी हेयर डाई बह रही है। गियूलानी के साथ यह हादसा रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के हेडक्‍वार्टर्स पर हुआ है। गियूलानी इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डोनाल्‍ड ट्रंप के उन्‍हीं आरोपों को दोहरा रहे थे जिन्‍हें साबित करने के लिए कोई भी सुबूत मौजूद नहीं है। गियूलानी दावा करर रहे थे कि डेमोक्रेट जो बाइडेन की जीत की वजह वोटों में हुई धांधली है। गियूलानी से पूछा गया था कि राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजों को बदलने की कोशिशें कर रहे हैं। इस पर उन्‍होंने जवाब दिया, 'सबसे महत्‍वपूर्ण बात है कि वोटिंग सिस्‍टम की अखंडता पर हमला किया गया है और यह हमला धरती के महानतम लोकतंत्र पर हुआ है।' उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने इसे अंजाम दिया है उन्‍होंने दुनिया सबसे गंदा अपराध किया है और उन्‍होंने आज तक ऐसा कभी नहीं देखा था।

    जॉर्जिया में भी हारे ट्रंप

    डोनाल्‍ड ट्रंप के आरोपों के बीच ही बैटलग्राउंड स्‍टेट जॉर्जिया में वोटों की दोबारा गिनती का काम पूरा हो चुका है। छह दिनों तक चली रि-काउंटिंग में पांच मिलियन वोटों को दोबारा काउंट किया गया है। गिनती पूरी होने के बाद अधिकारियों की तरफ से डेमोक्रेट जो बाइडेन की जीत की पुष्टि की गई है। गुरुवार को अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि 3 नवंबर को हुए चुनाव में निर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने जॉर्जिया में डोनाल्‍ड ट्रंप को शिकस्‍त दे दी है। इसके बाद अब ट्रंप की उन सभी आशंकाओं पर भी विराम लग गया है जिसके तहत वह चुनाव नतीजों के पलटने का दावा कर रहे थे। ट्रंप ने अभी तक इस बात के कोई सुबूत नहीं दिए हैं जिससे यह साबित हो सके कि चुनावों में धांधली हुई है। जॉर्जिया के सेक्रेटरी ऑफ स्‍टेट ब्रैड राफैनस्‍पर्गर की तरफ से वेबसाइट पर बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया, 'ऑडिट से पुष्टि होती है कि मशीन के जरिए गिने गए वोटों में जिस उम्‍मीदवार को विजेता बताया गया था, वह सही है।' इसके साथ ही अब बाइडेन तीन दशकों बाद पहले ऐसे डेमोक्रेट बन गए हैं जिन्‍हें जॉर्जिया में जीत हासिल हुई है। यह राज्‍य अभी तक रिपब्लिकन का गढ़ रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US Election:Hair dye streams down sweating Donald Trump lawyer's face in latest news conference.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X