• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: फ्लोरिडा की चुनावी रैली में चीन और WHO पर जमकर भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप

|

फ्लोरिडा। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सोमवार को फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में चुनावी रैली की। ट्रंप पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित थे और अस्‍पताल से लौटने के बाद यह उनकी पहली रैली थी। इस चुनावी रैली में ट्रंप ने एक बार फिर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍लूएचओ) पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि डब्‍लूएचओ जिस पर चीन का खासा प्रभाव है, वह कोरोना से जुड़े हर मामले में पूरी तरह से गलत था। ट्रंप ने इसके साथ ही कहा कि उन्‍होंने लॉकडाउन के लेकर जो बात कही थी उस पर पिछले दिनों डब्‍लूएचओ के एक ऑफिसर ने भी मोहर लगाई है।

trump-florida.jpg

यह भी पढ़ें-भारत नहीं यूरोप में दर्ज हो रहे कोरोना के सबसे ज्‍यादा केस

लॉकडाउन को लेकर कही बात

समर्थकों की भारी भीड़ के बीच राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कुछ ही दिनों पहले यह बात स्‍वीकार कर ली है कि डोनाल्‍ड ट्रंप सही थे। लॉकडाउन ने उन तमाम राज्‍यों को खासा नुकसान पहुंचाया है जहां पर डेमोक्रेट्स का शासन है।' ट्रंप का इशारा डब्‍लूएचओ के प्रतिनिधि डेविड नबारो की उस टिप्‍पण की तरफ था जिसमें उन्‍होंने कहा था कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को आखिरी विकल्‍प के तौर पर देखना चाहिए। नबारो ने यहां तक कह डाला था कि लॉकडाउन की वजह से कई देशों का पर्यटन पूरी तरह से नष्‍ट हो गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि चीन जहां की आबादी 1.4 बिलियन है, हर वर्ष 39 मिलियन डॉलर डब्‍लूएचओ को देता है जबकि अमेरिका हर साल डब्‍लूएचओ को 500 मिलियन डॉलर देता है। ट्रंप के मुताबिक विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन हर चीज के बारे में गलत था और लॉकडाउन को लेकर उन्‍होंने जो कहा था, वह पूरी तरह से सही था।

लॉकडाउन खोलने की अपील

ट्रंप ने डब्‍लूएचओ पर जमकर हमला बोला और कहा, ' चीन इस संगठन पर दबदबा बनाए हुए है लेकिन अब यह और नहीं चल पाएगा। वह हमें फिर से वहीं पर ले जाएंगे जहां हम थे और वह भी कम रकम में।' इस वर्ष जुलाई में ट्रंप ने अमेरिका को डब्‍लूएचओ से बाहर कर लिया था। ट्रंप ने उस समय संगठन पर आरोप लगाया था कि उसने कोरोना वायरस महामारी को चीन के साथ छिपकर छिपाया। अमेरिका अब डब्‍लूएचओ की उस मुहिम में भी शामिल नहीं है जिसके तहत एक वैक्‍सीन को डेवलप कर कोरोना के इलाज के लिए देशों को दिया जाएगा। इससे पहले ट्रंप ने ट्विटर पर न्‍यूयॉर्क और दूसरे राज्‍यों के डेमोक्रेट गर्वनर्स से लॉकडाउन को खोलने की अपील की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election 2020: Donald Trump slams China dominated WHO in his Florida rally.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X